क्या टी एस देंगे इस्तीफा? : सदन से कहते हुए टी एस निकले :” मैं खुद को इस सत्र का हिस्सा बनने के योग्य नहीं मानता….”CM और मंत्रियों से होगी चर्चा..विधायक पहुँचने लगे टी एस निवास…पढ़ें पूरी खबर

Exclusive छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 जुलाई 2021

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है । टी एस सिंहदेव और बृहस्पत सिंह के बीच बढ़ता विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है । प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने भी कल इस मामले में विधानसभा पहुँचकर सुलह कराने की कोशिश की और जाते जाते कह गए कि विवाद खत्म हो गया..सब ठीक है…लेकिन यह मामला अभी शांत हुआ नहीं है । बीजेपी को पके पकाए इतना अच्छा मुद्दा मिला है जिसे बीजेपी हाथ से गंवाना नहीं छह रही है, वजह यहीं है कि मानसून सत्र के पहले और दूसरे दिन भी बीजेपी ने इस मामले को लेकर लगातार सदन में हंगामा किया । स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव तो कल इस मामले में शांत रहे मगर आज सदन में उनका भी सब्र टूट गया..टी एस सिंहदेव ने आज सदन में भरी जुबान से भावुक होकर कहा कि जब तक सरकार इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोलेगी तब तक सदन में कदम नहीं रखूंगा…टी एस ने आगे कहा कि मैं अपने आपको इस सत्र के आने योग्य नहीं मानता…. टी एस इस बयान के बाद मीडिया से बात किये ही बिना विधानसभा भवन से बाहर निकल गए…और सीधे आने निवास चले गए । सदन को भी गहमा गहमी के बीच आज के लिए स्थगित कर दिया गया ।

 

 

टी एस के बंगले पहुँचने लगे विधायक

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के बंगले में विधायकों के आने का भी सिलसिला शुरू हो चुका है दरअसल सूत्र बता रहे है कि टी एस सिंहदेव बृहस्पत सिंह वाले मामले को लेकर पार्टी से नाराज चल रहे है । ऐसे में कयास यह भी लगाया जा रहा है कि खुद सीएम और मंत्री, टी एस को इस मामले पर रायशुमारी कर उनकी नाराज़गी दूर करना चाह रहे है लिहाजा पहले विधायक लगातार टी एस के बंगले पहुँचकर उनसे बातचीत करने में लगे है । जानकारी के मुताबिक़ बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय टी एस निवास पहुँचे है और बाकी विधायक भी टी एस बंगले पहुँच रहे है ।

पढ़ें   अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस : महावीर मंदिर में हुआ श्रमिकों का सम्मान, पंडित अशोक तिवारी के साथ विहिप के जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने मंदिर को भव्यरूप देने वाले श्रमवीरों का किया सम्मान

कौन देगा इस्तीफा? 

सूत्र बता रहे है की टी एस इस मामले को लेकर काफी नाराज है क्योंकि उनकी साफ सुथरी छवि को धूमिल करने का प्रयास लिया जा रहा है । ऐसे में सूत्र बताते है की टी एस मंत्री पद से इस्तीफा की बात पार्टी के सामने रख सकते है । इधर सरगुजा से मांग उठ रही है कि विधायक बृहस्पत सिंह को पार्टी से बाहर किया जाए क्योंकि उन्होंने टी एस के छवि को धूमिल करने का काम किया है । अब ऐसे में देखना दिलचस्प है कि पार्टी इस मामले पर क्या निर्णय लेती है..या फिर दोनों में से कोई एक अपने तरफ से खुद ही इस्तीफा देता है ।

Share