ब्रेकिंग : उत्कृष्टता अलंकरण समारोह में शामिल हुईं राज्यपाल, स्पीकर ने राज्यपाल से कहा-‘नियम तोड़कर थोड़ा हमें भी बुला लिया करें’…और क्या कहा? पढ़िये

Latest TRENDING छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा, 30 जुलाई, 2021 | रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा में उत्कृष्टता अलंकरण समारोह का आयोजन हुआ। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उईके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

 

 

Photo : दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार राजा दास के परिवार को सम्मान देते राज्यपाल, CM व स्पीकर

इस दौरान विधानसभा में आयोजित उत्कृष्टता अलंकरण समारोह में CM भूपेश बघेल ने उत्कृष्टता अलंकरण प्राप्त करने वाले लोगों को बधाई दी। अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा चयन करना ही कठिन कार्य होता है, इस काम को करने के लिये विधानसभा अध्यक्ष को बधाई देता हूँ। विधायक साथियों को बधाई देता हूँ कि क्षेत्र में उत्कृष्टता और विश्वास हासिल करना, टिकट लेना, चुनाव लड़ना और जितना फिर उत्कृष्टता प्रदर्शित करना बड़ा काम है।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों के सामने बड़ी चुनौती होती है, कि कोई ख़बर छूटे मत, ये ध्यान रखना। ऐसे में समय पर पहुँचना और ख़बर को देश की जनता तक पहुँचाना, एक्सक्लुसिव ख़बर बनाना और मर्यादा का पालन करना बड़ी चुनौती होती है।

 

CM ने कहा कि एक तरफ सम्पादक, मालिक का दबाव, हरेक दबाव को झेलने के बाद बीपी नहीं बढ़ा, ये बड़ी बात है।
पत्रकार साथियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूँ।
उन्होंने आगे कहा कि पत्रकार साथी राजा दास होते तो ख़ुशी दोगुनी होती, उन्होंने कुछ बातें कही है, एकदूसरे के काम आएंगे। परिवार को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। आप ख़ुदको अकेले न समझें। हमसे जो हो पायेगा, हम सहायता करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि राज्यपाल का हार्दिक धन्यवाद की व्यस्तता के बाद भी समय निकाला।

पढ़ें   विफलताओं का प्रदर्शन : कोरोना महामारी के इलाज सहित प्रदेश सरकार की और अन्य विफलताओं को गिनाते हुए गंडई मंडल युवा मोर्चा अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने किया विरोध प्रदर्शन

 

 

 

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के उद्बोधन के दौरान लगातार लोगों के ठहाके लगते नज़र आये। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष महंत ने राज्यपाल से आग्रह किया कि आप समय-समय में हमें टाइम देते रहें। उन्होंने आगे कहा कि हमें नियम तोड़कर बुलाते रहें, ताकि हम चर्चा करते रहें।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष महंत ने दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार राजा दास के परिजनों द्वारा प्रदान किये गए आवेदन की माँगों पर एक सप्ताह में निराकरण का आश्वासन दिया।

 

 

 

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत, मुख्यमंत्री, राज्यपाल और नेता प्रतिपक्ष ने सम्बोधित किया।

Share