चाकू की नोक पर लूट : राजधानी रायपुर में बदमाशों ने आधी रात युवक को बनाया निशाना, दो अलग – अलग घटनाओं में पैसा और सामान लूट हुए आरोपी रफूचक्कर

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 07 अगस्त 2021

राजधानी रायपुर में पहले एक पुलिस वाले पर दिनदहाड़े जानलेवा हमला की खबर सामने आई थी और अब आधी रात को युवक को भय दिखाकर अपने साथ गाड़ी में बिठाकर सामान और पैसा लूटकर सुनसान में युवक को छोड़ने की खबर सामने आई है । शुक्रवार की रात लगभग दो बजे के आस-पास एक युवक को कुछ बदमाशों ने चाकू के दम पर किडनैप कर लिया। बाइक में उसे अपने साथ आधी रात घुमाते रहे। जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ मारपीट की। इसके बाद रुपए वगैरह लूटकर उसे शहर से बाहर सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गए। युवक जिस प्लांट में काम करता था, वहां जानकारी दी तब मामले का खुलासा हुआ। अब कोतवाली थाने की पुलिस ने इस मामले में दो लोगाों के खिलार्फ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

 

 

चाकू निकालकर बोला- चल बैठ

जागेश्वर पटेल नाम का युवक रायपुर के मोतीनगर इलाके की एक होटल मशीनरी बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है। यहां ओवन, तंदूर वगैरह बनते हैं। अपने काम से वो कुछ दिनों के लिए जगदलपुर गया था। बीती रात लगभग दो बजे रायपुर लौटा। बस से वो कालीबाड़ी चौक के पास उतरा। पैदल ही मोतीनगर की तरफ चलने लगा। तभी पीछे से दो बाइक सवार युवक आए और जागेश्वर का रास्ता रोक लिया।

जागेश्वर के पास कुछ रुपए और फैक्ट्री की मशीनरी का सामान था। युवकों ने उसके साथ धक्का-मुक्की की और चाकू दिखाकर कहा कि वो उसे जान से मार देंगे। सलामती चाहता है तो चुपचाप बाइक पर बैठ जाए। अपना बैग लिए जागेश्वर उनके साथ बाइक पर बैठ गया। युवक उसे आस-पास के इलाके में घुमाते रहे। इसके बाद उसे हीरापुर की तरफ लेकर गए। वहां जागेश्वर का सारा सामान, रुपए और एटीएम कार्ड वगैरह लूट लिया। कुछ देर जागेश्वर चुपचाप वहीं खड़ा रहा। उसे लगा कि फिर से बदमाश आकर हमला कर सकते हैं। फिर कुछ दूर जाकर उसने फैक्ट्री मालिक को कॉलकर सारी बात बताई। तब मालिक मदद करने हीरापुर पहुंचे और अब शनिवार को मामला पुलिस को बताया गया है ।

पढ़ें   1066 प्रत्याशियों के नामांकन वैध, वापसी की कल अंतिम तारीख

युवक से भी हुई लूट

शुक्रवार की रात युवक से चाकू की नोक पर लूट की भी खबर सामने आई है । जानकारी के मुताबिक उरकुरा फाटक के पास वारदात को अंजाम दिया गया है । पीड़ित युवक घनश्याम ने थाना प्रभारी खमतराई को दिए आवेदन में बताया है की तीन युवकों ने चाकू की नोक पर मोबाईल व पर्स में रखे पांच हजार को लूट ले गए ।

Share