IPL 45 वां मुकाबला : आज होगा IPL का पांचवां मुकाबला ‘कोलकाता’ और ‘पंजाब’ के बीच…अंक तालिका में चौथे नंबर पर है KKR की टीम.. पंजाब के लिए..

Latest खेल

 

File photo

मीडिया24 न्यूज़ डेस्क

 

 

 

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 45वां मुकाबला शुक्रवार को कोलकाता और पंजाब (PBKS vs KKR) के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा। इस मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) की पंजाब किंग्स टीम के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहना ‘करो या मरो’ जैसा होगा। अंक तालिका में एक तरफ केकेआर की टीम 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं, वहीं उसने 11 मुकाबलों में 6 मुकाबले गंवाए हैं। वहीं पंजाब की टीम इतने ही मुकाबलों में 7 मुकाबले हारने के बाद छठे स्थान पर है। हालांकि, ये मुकाबला दोनों के लिए ही बेहद अहम है। पंजाब के बल्लेबाजों को दिखाना होगा कमाल पिछले मुकाबले में मुंबई से मिली हार के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने माना था कि दबाव में उनकी टीम अच्छा नहीं खेली थी। इसलिए उनकी टीम को सुधार करना होगा। इसके साथ ही टीम का मध्य क्रम भी फेल रहा। राहुल और मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला।

 

 

 

केकेआर की गेंदबाजी मजबूत केकेआर के गेंदबाज सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती जैसे धुरंधर पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। दुबई की धीमी पिच पर पंजाब के बल्लेबाजों को केकेआर के स्पिनरों से पार पाना मुश्किल होगा। सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती आठ ओवर में मुकाबले की दशा और दिशा बदल सकते हैं। वहीं पंजाब के पास मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज तो हैं, लेकिन पिछले मुकाबलों में दोनों ही महंगे साबित हुए थे। इसके साथ ही केकेआर के बल्लेबाजों की बात करें तो वेंकटेश अय्यर बेहतरीन स्ट्राइक रेट के बल्लेबाज हैं। वह 144 प्लस के स्ट्राइक रेट से 126 रनों की पारी खेल चुके हैं। इसके साथ ही अय्यर अगर शमी और अर्शदीप का पहला स्पेल खेल जाते हैं तो उन्हें रोक पाना बेहद कठिन है। हालांकि, उसके बाद उन्हें रवि बिश्नोई और हरप्रीत बरार का भी सामना करना पड़ेगा।

पढ़ें   ब्रेकिंग : वाह निषाद...पैरालिम्पिक खेलों में भारत को 'चाँदी'...ऊंची कूद में निषाद कुमार ने दिलाई देश को 'चांदी'...CM ने दी बधाई

 

 

 

 

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स मे से केकेआर का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। दोनों टीमों में आईपीएल इतिहास में अबतक 28 मुकाबले हुए हैं, इसमें 19 केकेआर तो 9 मुकाबले पंजाब के पाले में गए हैं। वहीं आईपीएल 2021 के पहले हाफ में कोलकाता ने अहमदाबाद में पंजाब को 5 विकेट से मात दी थी। दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन PBKS: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई।

KKR: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

Share