लखनऊ में अनुमति नहीं : CM भूपेश बघेल नहीं जा पाएंगे लखनऊ, प्लेन उतारने की नहीं मिली इजाजत, CM ने ट्वीट कर पूछा : “क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं?”

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज लखनऊ जाने वाले थे। लखनऊ के बाद लखीमपुर खीरी जाने वाले थे । लेकिन सीएम भूपेश बघेल के प्लेन को लखनऊ एयरपोर्ट में उतरने की इजाजत नहीं मिली हैं । इसके बाद यहीं कहां जा रहा हैं कि सीएम भूपेश बघेल का लखनऊ जाने का प्लान रदद् हो सकता हैं । हालांकि अभी तक सीएम हाउस से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया हैं । आपको बताते चले कि प्रियंका गांधी पहले ही गिरफ्तार हो चुकी हैं । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि –

 

 

“उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है।

क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं?

अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार?”

लखीमपुर खीरी ‘केस’: CM भूपेश बघेल होंगे आज सुबह रवाना, प्रियंका गांधी को लखनऊ में किया गया हाउस अरेस्ट, देखें घटना से जुड़ी दर्दनाक वीडियो

लखीमपुर खीरी ‘केस’: CM भूपेश बघेल होंगे आज सुबह रवाना, प्रियंका गांधी को लखनऊ में किया गया हाउस अरेस्ट, देखें घटना से जुड़ी दर्दनाक वीडियो

दरअसल लखीमपुर खीरी में 8 लोगों की मौत हिंसा के बाद हो गई थी । बताया जा रहा हैं कि इनमें 4 किसान थे जिनकी मौत मंत्री के बेटे ने ली हैं । इस मामले पर पूरा विपक्ष यूपी सरकार को जिम्मेदार बताया रहा हैं ।

 

बीजेपी को कितना नुकसान

पढ़ें   मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यातायात संदर्शिका और पोस्टर का विमोचन किया

किसान आंदोलन के चलते पश्चिम उत्तर प्रदेश पहले से ही बीजेपी के लिए चुनौती बना हुआ था । वहीं, अब लखीमपुर खीरी हादसे में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत से सूबे की सियासत गर्मा गई है । सियासी बवाल के बीच प्रियंका गांधी से लेकर तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने आक्रमक रुख अपना लिया है और किसान नेता आंदोलन को आगे धारदार बनाने की रणनीति में जुट गए हैं. ऐसे में चार महीने के बाद यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में लखीमपुर-खीरी की घटना कहीं बीजेपी का सियासी गणित ना बिगाड़ दे?

प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी किसानों से मिलने के लिए रविवार की रात लखीमपुर खीरी रवाना हो गई थीं । सूबे की पुलिस ने प्रियंका गांधी को लखनऊ में घर के बाहर रोकने की कोशिश की, लेकिन वो गाड़ी से उतरकर पैदल ही चल दीं । प्रियंका गांधी रुट बदलकर पुलिस की नजरों से बचते हुए लखीमपुर खीरी के लिए निकल गई थी, लेकिन सीतापुर के हरगांव बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया गया । बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा को लखनऊ में हाउस अरेस्ट कर लिया गया जबकि किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले को भी रोका गया, लेकिन वह आगे जाने में कामयाब रहे ।

किसानों के निशाने पर क्यों केंद्रीय मंत्री?
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी लखीमपुर के सांसद हैं । मोदी कैबिनेट में अभी हाल में एंट्री मिली हैं । अजय मिश्र टेनी ने कुछ दिनों पहले मंच से किसानों को लेकर धमकी भरा विवादित बयान दिया था, जिसके बाद से पूरे इलाके में विरोध हो रहा है । सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियों में मंत्री अजय मिश्रा कहते हैं कि जो किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, अगर मैं पहुंच गया होता तो भागने का रास्ता नहीं मिलेगा । लोग जानते हैं कि मैं विधायक, सांसद बनने से पहले मैं क्या था, जिस चुनौती को स्वीकार कर लेता हूं, उसे पूरा करके ही दम लेता हूं । सुधर जाओ…नहीं तो 2 मिनट का वक्त लगेगा, लखीमपुर खीरी से भागने का मौका नहीं मिलेगा । अजय मिश्र के इस बयान के बाद से ही किसान नाराज थे ।

पढ़ें   बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष व सदस्यों को हटाने पर हाईकोर्ट की रोक

 

 

 

Share