CG में अब प्राइवेट स्कूल भी ऑफलाइन : दीपावली के बाद प्राइवेट स्कूलों में भी लगेगी ऑफलाइन क्लास, DEO ने जारी किया तैयारी का फरमान

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 अक्टूबर 2021

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में ऑफलाइन क्लास के बाद अब प्राइवेट स्कूलों में भी ऑफलाइन क्लास शुरू होने वाले हैं । रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी(DEO) ने प्राइवेट स्कूलों को तैयारी के लिए फरमान भी जारी किया है । आपको बता दे कि कोरोना महामारी के चलते पिछले 17 महीनों से स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही थी। लेकिन कोरोना के प्रभाव कम होते ही छत्तीसगढ़ में सभी स्कूलों को ऑफलाइन संचालन की अनुमति दे दी गई है। लेकिन निजी स्कूलों में अबतक ऑनलाइन ही पढ़ाई के जा रही है। इस पर स्कूल शिक्षा विभाग ने संज्ञान लिया और कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों के ऑफलाइन संचालन के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

रायपुर जिला शिक्षा आधिकारी अशोक नारायण बंजारा ने बताया कि 2 अगस्त से शासकीय विद्यालयों का ऑफलाइन संचालन किया जा रहा है। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई हो रही है। लेकिन अधिकांश निजी स्कूलों में अभी भी ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। इस संबंध में पालकों से जानकारी मिली है। इसलिए निजी स्कूल भी कक्षा पहली से लेकर बारहवीं तक की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने के आदेश दिए गए हैं।

इधर, निजी स्कूल प्रबंधकों ने भी जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश के बाद तैयारी शुरू कर दी है। पहले शासकीय स्कूलों का ऑनलाइन संचालन हुआ, तो अब निजी स्कूलों में भी ऑफलाइन पढ़ाई की तैयारी जारी है।

 

Share
पढ़ें   बड़े किलेपाल को मिली 504 विकास कार्यों की सौगात, मुख्यमंत्री के हाथों हुआ 50 करोड़ रूपए के कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास