कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़े : अंबिकापुर के सर्किट हाउस में मंत्री के सामने मारपीट का मामला पहुँचा थाने, एक पक्ष का FIR नहीं लिखने से थाने के सामने धरने पर बैठे कांग्रेसी, पुलिस ने बताया…

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर सरगुजा सम्भाग

प्रमोद मिश्रा

अंबिकापुर, 21 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है, लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आपसी विवाद की खबर सामने आती रहती है । कुछ दिनों पहले अंबिकापुर में यह खबर सामने आई थी कि सर्किट हाउस में मंत्री शिव डहरिया के सामने ही कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए हैं । अब यह मामला थाना पहुंच गया है । दरअसल अंबिकापुर सर्किट हाउस में सरगुजा प्रभारी मंत्री शिव डहरिया के सामने युवक कांग्रेस के दो पक्षों में हुई मारपीट अब थाने तक पहुंच गई है। एक पक्ष का मामला दर्ज किए जाने और दूसरे का नहीं होने पर नेता थाने के बाहर ही धरने पर बैठ गए। नारेबाजी और हंगामा चलता रहा। इस बीच जिला स्तर के नेता पहुंचे तो थाने में बिरयानी की दावत हुई और FIR लिखी गई।

 

 

प्रदर्शन करते कांग्रेसी कार्यकर्ता

आपको बताते चले कि मंत्री शिव डहरिया सोमवार को अंबिकापुर पहुंचे थे। सर्किट हाउस में युवक कांग्रेस के दो गुटों में मारपीट हो गई। बाद में मामला किसी तरह शांत कराया गया। इसके बाद एक पक्ष ने गांधी नगर थाने में FIR दर्ज करा दी। जब दूसरा पक्ष थाने पहुंचा तो उसकी रिपोर्ट ही नहीं ली। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। दूसरा गुट के पदाधिकारियों ने नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव कर दिया। देर रात तक हंगामा चलता रहा।

पहुँचे बड़े नेता

जब पहुँचे श्रम कल्याण बोर्ड अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष तो हुई FIR

सूचना मिलने पर रात करीब 11.30 बजे कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सफी अहमद सहित अन्य बड़े नेता भी थाने पहुंच गए। उनके पहुंचते ही माहौल बदल गया। थाने में ही सभी के लिए खाने की व्यवस्था हुई और वेज बिरयानी मंगवाई गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने थाने के गेट के सामने खाना खाया। इसके बाद पुलिस से बातचीत हुई और दूसरे पक्ष से शिकायत लेकर भी FIR दर्ज कर ली गई।

पढ़ें   CG JOB ALERT :छत्तीसगढ़ वित्त विभाग में निकली जॉब...अगले माह के इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

पुलिस बोली – दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लगाया है मारपीट का आरोप

पुलिस ने बताया कि सोमवार को युवक कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश सह संयोजक आदर्श बंसल सर्किट हाउस में कुछ लोगों के साथ थे। वहां युवा कांग्रेस के ही विकल झा, शुभम जायसवाल, मिथुन सिंह, विकास केशरी के साथ किसी बात पर विवाद हुआ। चारों ने मिलकर आदर्श की पिटाई कर दी। वहीं दूसरे पक्ष ने भी मारपीट का आरोप लगाया है। एडिशनल SP विवेक शुक्ला ने बताया कि हमने दोनों पक्षों से शिकायत ली है। मामले की विवेचना की जा रही है। उसके बाद आगे कार्रवाई करेंगे।

Share