फल वितरण : लौह पुरुष ‘सरदार वल्लभ भाई पटेल’ जी की जयंती के अवसर पर कांग्रेसियों ने मरीजों को किया फल वितरित..

Latest छत्तीसगढ़ बलरामपुर राजनीति स्वास्थ्य विशेष

आकेश्वर यादव

बलरामपुर 31 अक्टूबर 2021

 

 

बलरामपुर :जिले के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजपुर में आज कांग्रेसियों ने सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को याद किया गांधी के देश के लिए किए कार्यों को याद करते हुए उन्हें मौन रह श्रद्धांजलि भी दी।
सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर देसी रियासतों के एकीकरण आजादी के बाद देश के नवनिर्माण में किए गए उनके योगदान को भी याद किया।
कांग्रेस कार्यालय में आज जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने महान विभूतियों को याद करते हुए कहा कि उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। देश के लिए इन महान विभूतियों ने जो किया है वह सदैव याद किया जाता रहेगा।
जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा श्रीमती इंदिरा गांधी स्वतंत्रता सेनानी थी देश की बागडोर संभाल कर उन्होंने देश को अग्रणी पंक्ति में दुनिया भर के मुकाबले देश को खड़ा किया था, आधुनिक भारत के निर्माण में श्रीमती गांधी की भूमिका महत्वपूर्ण थी। अत्यंत साहसी व निडर महिला होने के कारण होने विश्व राजनीति में भूगोल बदलने का काम किया था देश के लिए उनका बलिदान सदैव याद किया जाएगा।
दृढ़ प्रतिज्ञा के धनी संकल्पित व्यक्तित्व सरदार पटेल के बारे में जितना कहा जाए वह कम है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ऊपर पाबंदी लगाकर उन्होंने अपनी दृढ़ निश्चय होने का प्रमाण दिया था, भारतीय राजनीति में वे महान व्यक्ति थे जिन्होंने आजादी के तुरंत बाद देसी रियासतों के एकीकरण के साथ-साथ देश की एकता और अखंडता के लिए सबसे आगे बढ़कर काम किया था।
ब्लॉक कांग्रेस द्वारा इस अवसर पर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर में मरीजों को फल वितरण किया गया.

पढ़ें   करो या मरो का मुकाबला : भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज, दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा मुकाबला


इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी सत्येंद्र पांडे, सुरेश सोनी,पार्षद पूरन चंद जायसवाल, विद्यानंद दुबे, विकास अंबष्ट,नीरज तिवारी, प्रमोद ठाकुर रामबिहारी यादव,संतोष सोनी सुदामा राजवाड़े, पित्तरुस केरकेट्टा व अन्य कांग्रेसी जन उपस्थित थे।

Share