छत्तीसगढ़ धान खरीदी : 1 दिसम्बर से होगी प्रदेश भर में धान की खरीदी , खाद्य मंत्री ने किया केंद्र और राज्य के बातचीत को भारत और पाकिस्तान से तुलना

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 9 दिसंबर 2021

 

 

केंद्र की असहयोग के बावजूद खरीदते हैं धान

धान खरीदी को लेकर पूरे देश में छत्तीसगढ़ का एक अलग नाम है। मंत्री ने कहा केंद्र सरकार के असहयोग के बावज़ूद धान खरीदी हो रही है और इस साल भी 105 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी होगी । इसी दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने कहा की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लोग अब धान वाले बाबा के नाम से जानेंगे।

बता दें कि मंगलवार खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की प्रेस कॉन्फ्रेंस मे घोषणा करते हूए कहा कि प्रदेश मे इस वर्ष 1 दिसम्बर 2021 से धान खरीदी शुरू कर दी जायेगी धान खरीदी की तैयारियों को लेकर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के निर्देश दिये जा चूके है।

इसी दौरान केंद्रीय पुल के अंतर्गत 61.65 लाख मीट्रिक टन अरवा चावल लेने की अनुमति मिली है केंद्रीय पुल में उसना चावल नही लिया जा रहा है जिसके कारण प्रदेश की 500 राइस मिल्स बंद हो जाएगी जिसके बाद केंद्र सरकार से उसना चावल लेने का अनुरोध करेंगे।

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा की केंद्रीय खाद्य मंत्री ‘पीयूष गोयल’ से धान उपार्जन व कस्टम मिलिंग से संबंधित माँगें रखने के लिए समय मांगा है भारत सरकार से लगातार संपर्क जारी है अभी तक समय नही मिला है।

केंद्र और राज्य वार्ता की तुलना भारत – पाकिस्तान से

केंद्र सरकार के साथ बात ना बनने के मुद्दे पर मंत्री अमरजीत भगत ने बड़ा बयान दिया और कहा कि जिस प्रकार हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच पटती नहीं है लेकिन वार्ता होती रहती है ।

Share
पढ़ें   रायपुरा चौक स्थित मां गौरी सेल्स एंड सर्विस का मालिक सट्टा खिलाते पकड़ा गया, गिरफ्तार कर रिमांड पर न्यायालय भेजा गया