कोरोना अलर्ट : CG में पिछले 9 दिनों में मिले 4 बच्चे संक्रमित, GPM जिले में प्रिंसिपल दंपत्ति सहित छात्र – छात्रा मिले संक्रमित

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 दिसंबर 2021

कोरोना की तीसरी लहर के बीच छत्तीसगढ़ के स्कूलों में एक बार फिर स्टॉफ और बच्चों में कोरोना बढ़ोतरी देखने को मिल रही है । प्रदेश से पिछले 9 दिनों में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिली है । वहीं पिछले 9 दिनों में 4 छात्र छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । जबकि रायगढ़ में एक टीचर की मौत हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने मौत की पुष्टि नहीं की है। अब गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले के तीन अलग-अलग स्कूलों के प्रिंसिपल दंपती और 2 बच्चे संक्रमित मिले हैं। वहीं मरवाही जनपद पंचायत के दो कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मामला सामने आने के बाद संपर्क में आए लोगों का सैंपल लिया गया है।

 

 

पेंड्रा ब्लॉक के एक प्राइवेट स्कूल, गौरेला ब्लॉक के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों स्कूलों के प्रिंसिपल पति-पत्नी है। वह कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटे थे। इसके बाद उनके दोनों बच्चों के भी सैंपल लिए गए हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। राहत की बात है कि दोनों प्रिंसिपल स्कूल नहीं जा रहे थे। हालांकि CMHO का कहना है कि नए वैरिएंट को देखते हुए बाहर से आने के कारण उनका RT-PCR टेस्ट कराया जाएगा।

एकलव्य छात्रावास के सभी बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव

पेंड्रा ब्लॉक के ही एक स्कूल की 7वीं क्लास की छात्रा और एकलव्य हॉस्टल के 8वीं क्लास का छात्र भी पॉजिटिव मिला है। छात्रा सकोला गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ती है। हालांकि वह तीन दिन से स्कूल नहीं जा रही थी। वहीं तिरोला गांव के हॉस्टल से छात्र गांव लौटा था। इसके बाद हॉस्टल में रहने वाले सभी 187 बच्चों के सैंपल लिए गए। हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। गांव में भी बच्चों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।

पढ़ें   दुर्ग : थाने में रखा जब्त लोहा बेच रहे थे ये आरक्षक, SP पल्लव ने किया सस्पेंड

गांव में सैंपल के लिए भेजी गई टीमें

SDM अपूर्व टोप्पो ने बताया कि छात्र-छात्राओं के गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई है। सभी से सैंपल जांच कराने की अपील कर रहे हैं। टीम घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर रही है। उन्होंने प्रिंसिपल दंपती के संपर्क में आने वाले लोगों से भी जांच कराने की अपील की है। SDM ने बताया कि तीनों स्कूलों को बंद नहीं किया जा रहा है। यहां मिले सभी संक्रमित स्कूल नहीं जा रहे थे। ऐसे में वहां संक्रमण का फिलहाल खतरा नहीं दिख रहा।

 

रायगढ़, कोरबा और बलरामपुर के स्कूलों में पहुंचा संक्रम

कोरोना संक्रमण प्रदेश के रायगढ़, कोरबा और बलरामपुर के स्कूलों में दस्तक दे चुका है। रायगढ़ में 26 नवंबर को संक्रमण के चलते एक टीचर की मौत भी हो चुकी है। वहीं दो दिन पहले कोरबा में एक टीचर पॉजिटिव मिला था। रिपोर्ट आने के बाद भी वह स्कूल में पढ़ाने के लिए जा रहा था। वहीं बलरामपुर में गुरुवार को एक ही स्कूल की 6वीं क्लास की दो छात्राएं संक्रमित मिली हैं।

Share