सराहनीय : सिकल सेल से पीड़ित था बच्चा..बच्चे को रक्तदान कर महिला ने दिया मानवता का परिचय

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर स्वास्थ्य विशेष

शैलेश राजपूत

तिल्दा – नेवरा 13 दिसम्बर 2021

 

 

तिल्दा-नेवरा। समाज सेवी संस्था संजीवनी रक्तदाता संघ के महिला सदस्य ने सिकल सेल से पीड़ित एक बच्चे को रक्तदान कर मानवता का फर्ज अदा किया है । संजीवनी रक्त दाता संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि बीते दिन तिल्दा-नेवरा नगर के सुभाष वार्ड क्रमांक 14 के मितानीन गंगा वर्मा ने अपने ब्यस्तम समय के मध्य निजी कार्यो को अनदेखा कर नगर के मिशन ईवेन्जिकल हास्पीटल में एडमीट सुहेला क्षेत्र के ग्राम देवरानी निवासी मारूति वर्मा पिता संजय वर्मा जो कि सिकल सेल जैसे लोग से पीड़ित हैं उन्हें अपना रक्दान कर एक मानवता का परिचय दिया है । संजीवनी रक्त दाता संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि उक्त रक्तदाता महिला ने देहदान का भी विचार किया है , जिनसे संबंधित दस्तावेज भी इनके द्वारा तैयार कर संजीवनी रक्त दाता संस्था के पास जमा किया जा चुका है।

विभागीय स्तर के औपचारिकताएं ही शेष है । उन्होंने बताया कि इसके पहले भी रक्तदाता महिला गंगा वर्मा ने रक्तदान कर चुका है । रक्तदाता गंगा वर्मा के इस नेक कार्य को लेकर संजीवनी रक्त दाता संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह चौहान के साथ साथ संस्था के उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, मिडिया प्रभारी, प्रमुख सालाहकार के आलावा संस्था के सदस्यों ने गंगा वर्मा को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना किया है ।

Share
पढ़ें   CG में BJP कार्यसमिति की बैठक : बैठक में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए बनी रणनीति, डी. पुरंदेश्वरी बोली : "भाजपा सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है"