BREAKING : अगले तीन दिनों तक बैंक कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर…नहीं होगी कोई काम काज.. यह है प्रमुख वजह

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर
फ़ाइल फ़ोटो

भूपेश टांडिया

रायपुर 16 दिसंबर

अगर आप किसी काम के लिए बैंक जाने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, आने वाले तीन दिन बैंक बंद रहेंगे यानी इनमें कोई भी काम-काज नहीं होगा। दरअसल, देश भर के सरकारी बैंक कर्मचारियों ने दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है। इसके बाद रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे।

 

 

इसलिए हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है। सरकार के प्राइवेटाइजेशन को लेकर चल रही तैयारियों का विरोध करने के लिए यूएफबीयू ने हड़ताल करने का एलान किया है। गौरतलब है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के तहत बैंकों की 9 यूनियन आती हैं। इस हड़ताल से लोगों को खासी तकलीफ होने वाली है।

बता दें कि वैसे तो इस हफ्ते के बाकी बचे चारों दिन बैंक बंद हैं, इनमें से शनिवाक को शिलॉन्ग में बैंक बंद रहेंगे। रिजर्व बैंक के कैलेंडर के मुताबिक, यहां 18 दिसंबर शनिवार को यू सो सो थाम की डेथ एनिवर्सरी के चलते बैंकों में काम-काज नहीं होगा। जबकि, देश भर में 16,17 और 19 दिसंबर को बैंक बंद हैं।

Share
पढ़ें   आज सुबह 10वीं और 12वीं के टॉपर करेंगे हेलीकॉप्टर की सैर : 78 मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगा हेलीकॉप्टर में घूमने का मौका, CM भूपेश बघेल सभी विद्यार्थियों को देंगे प्रशस्ति पत्र के साथ डेढ़ - डेढ़ लाख रुपए का चेक