ये कैसा वन विभाग! : जिले में बढ़ते कोरोना के बावजूद विधायक के बेटे की शादी की बार अभ्यारण्य में चल रही थी तैयारी, मीडिया में खबर आई तो करना पड़ा शादी की पार्टी को निरस्त,वन विभाग के कार्यशैली पर उठ रहा सवाल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 19 जनवरी 2022

छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना काफी तेज गति से बढ़ रहा है वहीं बलौदाबाजार जिले में भी कोरोना के मामले लगातार दिन-ब-दन बढ़ती जा रहे हैं, ऐसे में बलौदाबाजार कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिले में पहली से लेकर आठवीं तक की कक्षाओं को 23 जनवरी तक बंद करने का फैसला सुनाया है साथ ही शादी समेत सामाजिक कार्यक्रमों पर कोविड गाइड लाइन भी जारी की गई है । बावजूद इसके बलौदा बाजार जिले के बारनवापारा अभ्यारण में पिछले दिनों से ही एक शादी की तैयारी चल रही थी । मीडिया 24 न्यूज़ को मिली जानकारी के अनुसार यह शादी एक विधायक के पुत्र की थी जो 21 जनवरी और 22 जनवरी को संपन्न होने वाली थी । एक तरफ शादी की तैयारी चल रही थी वही इस बारे में वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से मीडिया ने भी बात करनी चाही लेकिन अधिकारी किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दे रहे थे । ऐसे में सवाल लगातार उठ रहा था कि आखिर वन विभाग चाहता क्या है…?

 

 

आपको बताते चलें कि मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार बारनवापारा अभ्यारण में इस शादी को लेकर लगातार तैयारी की जा रही थी । सूत्र बताते हैं कि यह कार्यक्रम भव्य होने वाला था और 1000 लोगों की खाने की व्यवस्था की जाने वाली थी । ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या कोरोना के गाइड लाइन का पालन सिर्फ आम आदमी करेंगे…? खास आदमियों के लिए नियम नहीं बनाया गया है…?

पढ़ें   CM के निर्देश पर त्वरित अमल : शिवरीनारायण में ठाकुर जगमोहन सिंह पुस्तकालय बनकर तैयार, मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाकात में अधिकारियों को दिए थे निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार विधायक के बेटे की शादी बार नवापारा अभ्यारण्य में होने वाली थी और इस शादी के लिए बकायदा लोगों को निमंत्रण भी जा चुका था कि विधायक के बेटे की शादी बार नवापारा अभ्यारण में 21 और 22 जनवरी को है । जैसे यह बात मीडिया में आई और मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया आनन-फानन में शादी का पार्टी निरस्त किया गया है ।

 

सवाल यह उठता है कि आखिर वन विभाग चाहता क्या था..? क्या नियम सिर्फ आम लोगों के लिए बने हैं… क्या विधायक नहीं जानते हैं कि जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं…? सवाल कई हैं ।

शादी की चल रही थी तैयारी

मीडिया24 ने जिले के वन मण्डलाधिकारी से भी बात करना चाहा लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया, संदेश देकर भी उनसे वर्जन जानना चाहा लेकिन उनके तरफ से कोई जवाब नहीं आया ।

Share