CG के सरकारी कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर : जल्द ही जारी होगा सप्ताह में 5 दिन वर्क -डे का आदेश, पढ़िये वर्क डे में क्या होगा ऑफिस का टाइमिंग?

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 28 जनवरी 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 26 जनवरी को जगदलपुर से बड़ी सौगात देते हुए घोषणा की थी कि अब कार्यालयीन सरकारी कर्मचारियों को सप्ताह में 05 दिन ही काम करना पड़ेगा और 02 दिनों की छुट्टी रहेगी ।
मीडिया 24 को मिली विश्वस्त सूत्रों से जानकारी के मुताबिक शनिवार और रविवार को छुट्टी होने की शुरुआत 22 फरवरी से होने वाली है । आपको बताते चले कि पहले मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालय का समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रहता था । वहीं मैदानी कार्यालय का कार्य समय सुबह 10:30 से शाम 5:30 बजे तक रहता था जिसे अब दोनों के लिए सुबह 10 से शाम 5: 30 तक किया जाना प्रस्तावित किया गया है ।
सबसे दिलचस्प बात यह हैं कि पहले मासिक कार्यविधि 156 घंटे रहता था लेकिन अब कार्य दिवस हफ्ते में 5 दिन होने के बाद भी 154 घंटे मासिक कार्यविधि रहेगा ।

 

 

Share
पढ़ें   CG खास खबर : कांग्रेस की महिला विधायक स्कूटी से ही निकली विधानसभा सत्र में शामिल होने, 100 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर पहुचेंगी रायपुर