‘बजट सत्र’ 2021-22 विशेष : बजट सत्र को लेकर इस तारीख को होगी भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक..इन मुद्दों पर हो सकती है विशेष चर्चा

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर
फ़ाइल फ़ोटो

भूपेश टांडिया

रायपुर 29 जनवरी 2022

प्रदेश में विधानसभा बजट सत्र को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है जिसको लेकर 1 फरवरी को मुख्यमंत्री भूपेश कैबिनेट की बैठक होगी।

 

 

इस बैठक में विधानसभा में आगामी बजट सत्र की तैयारियों को लेकर विशेष तौर पर चर्चा किया जाएगा माना यह भी जा रहा था की जिस प्रकार प्रदेश में कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे थे उसको लेकर यह कहा जा रहा था कि फरवरी महीने में होने वाले बजट सत्र की तारीख को आगे भी बढ़ाई जा सकती है क्योंकि जिस तरीके से कोरोना पढ़ रहे थे उससे अंदाजा यही लगाया जा रहा था।

1 फरवरी को होने वाले भूपेश कैबिनेट की बैठक में राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर नया योजना के शुभारंभ नवा रायपुर प्रस्तावित सेवाग्राम के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर भी इस बैठक में विचार विमर्श की जाएगी।

इसके साथ ही प्रदेश में लगातार यह देखा जा रहा है की कर्मचारियों में भूपेश सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है क्योंकि जो वादा उन्होंने सत्ता में आने के पूर्व किया था वह कई कर्मचारियों का अब भी पूरा नहीं हुआ है। जिसको लेकर वह कर्मचारी चाहे अनियमित कर्मचारियों की नियमितीकरण की बात हो या फिर शिक्षाकर्मियों की वेतन विसंगति और ऐसे अन्य कई सरकारी कर्मचारी हैं जिनकी मांगे पूर्ण नहीं हुई है। इसके साथ ही किसानों, मजदूरों के हितों को लेकर भी इस बैठक में निर्णय लिए जा सकते हैं। इस बैठक में सभी विभाग के मंत्री गण सम्मिलित रहेंगे।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ में मौसम बदलने के साथ ही ग्रामीण इलाकों में ठंड का एहसास, किसान चिंतित