आधीरात को दर्दनाक हादसा: इलेक्ट्रिक बस चलते – चलते हुई बेकाबू, दर्जनों वाहनों को ठोकर मारते ट्रैफिक बूथ से टकराई, 6 की मौत

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश बड़ी ख़बर

नेशनल डेस्क, 31 जनवरी 2022

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में बीती रात बड़ा हादसा हो गया। यहां के घंटाघर चौक के पास एक इलेक्ट्रिब बस बेकाबू हो गई और रास्ते भर के दर्जनों वाहनों को ठोकर मारते हुए सामने ट्रैफिक बूथ से टकरा गई। दौरान बस की चपेट में 15 से अधिक लोग आए जिनमें से 6 की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहरा दु:ख जताया है।

मिली जानकारी के मुताबिक आधी रात को यहां एक इलेक्ट्रिक बस तेज रफ्तार में घंटाघर चौराहे से टाटमिल की ओर जा रही थी। बताया जा रहा है कि बस चालक गलत दिशा में बस दौड़ा रहा था। इस दौरान बस के सामने जो भी आया उसे रौंधते हुए निकल गया। इसके बाद वह डंफर से टकरा गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को शवों की शिनाख्त में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

 

पुलिस ने बताया कि चार शवों की पहचान हो गई है। वहीं दो की शिनाख्ती का प्रयास किया जा रहा है। ई-बस ने इस दौरान एक स्विफ्ट कार, फिर दो बाइकों, दो स्कूटी, एक टेंपो, एक जेन कार और फिर डंपर में टक्कर मारी। इस हादसे में लाटूश रोड निवासी शुभम सोनकर, सुनील सोनकर, बेकनगंज निवासी अस्लान तथा केशव नगर निवासी अजीत कुमार की मौत हो गई। वहीं हादसे में 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

पुलिस के अनुसार ट्रैफिक पोस्ट से टकराने के बाद बस वहीं छोड़ चालक फरार हो गया। पुलिस जब वहां पहुंची तो बस में कोई भी नहीं था। पुलिस बस की चालक की तलाश में जुट गई है। इधर हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुख जताया है। राष्ट्रपति ने कहा कि कानपुर में हुई बस दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ है। इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Share
पढ़ें   कैबिनेट मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने अंत्यावसायी वित्त एवं विकास निगम के हितग्राही को ट्रैक्टर की चाबी सौंपी