लता से जुड़ी बातें : आखिर क्यों नहीं कि थी स्वर कोकिला ने शादी…लता मंगेशकर भी हुई थी प्रेम बंधन का शिकार..

Exclusive Latest TRENDING छत्तीसगढ़ नई दिल्ली

 

मीडिया24 न्यूज़

डेस्क 6 फरवरी

 

 

नई दिल्ली: अपनी सुरीली आवाज से संगीत की दुनिया को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाली मल्लिका लता मंगेशकर नहीं रही. उनका आज 6 जनवरी को 92 साल की उम्र में निधन हो गया। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के गाने किसी का भी दिल झकझोरने के लिए काफी थे लेकिन उन्होंने अपना जीवन अकेले ही जिया। बचपन से लेकर 92 साल की उम्र तक उन्होंने हजारों गाने गाए, दुनिया भर में अपना दीवाना बना लिया, लेकिन प्यार के मामले में उनकी जान क्यों चली गई, यह सवाल अक्सर सबके दिल में उठता है।

लता के जीवन में प्यार की दस्तक

लता मंगेशकर जीवन भर अविवाहित रहीं, लेकिन क्या प्यार ने उनके जीवन में कभी दस्तक नहीं दी या उन्हें कभी किसी से प्यार हुआ। ये ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब हर कोई जानना चाहता है। तो सच तो यह है कि संगीत की रानी लता मंगेशकर को भी प्यार हो गया था, यह अलग बात है कि उनका प्यार शादी का दर्जा हासिल नहीं कर पाया।

महाराजा भी हार रहे थे

डूंगरपुर के महाराजा दिवंगत क्रिकेटर और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह का लता मंगेशकर के सामने दिल टूट गया. एक बार लता मंगेशकर भी क्रिकेट देखने स्टेडियम गई थीं। उन्हें महाराजा राज सिंह भी पसंद थे लेकिन उनका प्यार शादी तक नहीं पहुंचा। कहा जाता है कि कुछ पारिवारिक कारणों से राज सिंह डूंगरपुर और लता मंगेशकर की शादी नहीं हो पाई।

लता का पीछा करते थे ये अभिनेता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किशोर दा लता मंगेशकर को चाहते थे. यहां तक ​​कि वह स्टूडियो तक उनका पीछा करते थे लेकिन लता को यह पसंद नहीं आया। उसने इस पर आपत्ति भी की थी लेकिन तब उसे नहीं पता था कि वह किशोर कुमार है। हालांकि, लता मंगेशकर ने साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने किशोर कुमार के साथ रिकॉर्ड करने से इनकार कर दिया था क्योंकि वह बहुत हंसते थे और इससे उनकी आवाज गाने में थक जाती थी।

Share
पढ़ें   राज्य शूटिंग प्रतियोगिता : 23वें राज्य शूटिंग प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, प्रदेश भर से आए निशानेबाज आजमाएंगे अपना भाग्य