CG में ओमिक्रोन के 3 मरीज : रायपुर से भेजे गए सैंपल में मौजूद था वैरिएंट, होम आईसोलेशन में ठीक हो चुके थे मरीज

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 09 फरवरी 2022

छत्तीसगढ़ में कोरोना के ओमिक्रान वैरिएंट के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है। यह तीनों नमूने रायपुर के एक क्लस्टर से भेजे गए थे। जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने तक तीनों मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इन तीन मामलों को मिलाकर प्रदेश में ओमिक्रान वैरिएंट के मामलों की संख्या 46 हो चुकी है।

 

 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया, एक ही परिसर में अधिक पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन उसे क्लस्टर घोषित करता है। क्लस्टर में पॉजिटिव पाए गए मरीजों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजे जा रहे हैं। करीब 15 दिन पहले ऐसे ही दो क्लस्टर से कुछ नमूने भुवनेश्वर भेजे गए थे। उनमें से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आने के बाद तीनों मरीज होम आइसोलेशन में थे और ठीक भी हो चुके हैं। जांच में पता चला है कि उनमें कोई विदेश नहीं गया था। उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है। उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई गई है।

कल भी 10 मरीजों की मौत

मंगलवार को भी प्रदेश भर में 10 कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हाे गई। इनमें से 8 को कोमाॅर्बिडिट बताया जा रहा है। रायपुर में दो मरीजों की जान गई है। वहीं दुर्ग, राजनांदगांव, कबीरधाम, धमतरी, बलौदा बाजार, महासमुंद, गरियाबंद और कांकेर में एक-एक मरीज की जान गई। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर में जनवरी से अब संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 361 हो चुकी है। प्रदेश में अब तक कोरोना की वजह से 13 हजार 961 लोगों की जान जा चुकी।

Share
पढ़ें   बजट पर प्रतिक्रिया : बीजेपी नेता जी एस मिश्रा ने बताया पूर्णतः निराशाजनक, मिश्रा ने कहा - 'भूपेश बघेल 5 वर्षों से छत्तीसगढ़ की जनता की आँखों में धूल झोंक रहे हैं'