हिजाब मामला : हिजाब मामले पर CM भूपेश बघेल का बयान, CM बोले : “ऐसे मामलों को आपस में बैठकर सुलझा लेना चाहिए…..कट्टरता दोनों तरफ ठीक नहीं…”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 फरवरी 2022

देश में इन दिनों हिजाब मामले को लेकर राजनीति काफी गर्म है। इस मामले को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपनी राय रखी और कहा कि ऐसे मामले को लेकर दोनों समाज के लोगों को आपस में बैठकर समझा लेना चाहिए, बेवजह की तूल नहीं देनी चाहिए ।

 

 

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि शुरुआत करने वालों को पता नहीं कि इसका हश्र क्या होगा? सीएम ने कहा कि ये बाते वहीं बैठकर दो समुदाय के लोगों को हल कर लेना था, जो आज राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की समस्या बन गई है । मुझे बेहद दुःख होता है भारत जैसे देश में, जिसमें दुनिया भर के तमाम धर्म के लोग जो सताए हुए हैं उनको आश्रय मिला है हिदुस्तान में । आज हम अपने लोगों के साथ किस प्रकार का व्यवहार कर रहें हैं ।

 

सीएम ने कहा कि कट्टरता चाहे इधर का हो या उधर का हो, दोनों ही हमारे लिए नुकसान दायक है । इससे समाज का ही नुकसान होना है । सीएम ने कहा कि मैं फिर से कहना चाहता हूँ जिन्होंने इसकी शुरुआत की है उनको अंजाम का पता नहीं है । ये बेहद संवेदनशील मामला है । पारिवारिक, सामाजिक मामला है इसको बैठकर हल करना चाहिए ।

सीएम ने कहा कि हर चीज में आप न्यायालय जाएंगे, इसको राजनीतिक मुद्दा बनाएंगे , तो हमारा देश कहा जा रहा है । हम किस दिशा में जा रहे हैं । क्या इसी प्रकार से लड़ाइयां लड़ते रहेंगे । क्या वो बच्चे, बच्चे हमारे है वो हमारा भविष्य हैं लेकिन वो हमारे प्रतिनिधित्व नहीं करते लेकिन जो प्रतिनिधित्व करने वाले हैं उनकी जिम्मेदारी है कि ऐसे मामलों को हमको आपस में बैठकर सुलझा लेना चाहिए ।

Share
पढ़ें   CG में लू का कहर जारी : चार संभागों के इन जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी; सात लोगों की मौत, तापमान 47 डिग्री पार