सिंधी कॉलेज के नाम बदलने के प्रस्ताव पर आक्रोशित समाज ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन, सिंधी कॉलेज के नए नामकरण पर समाज ने दी चेतावनी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 16 फरवरी 2022

रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित सिंधी कालेज के नाम बदले जाने के प्रस्ताव की जानकारी मिलने पर पूज्य छतीसगढ़ सिंधी पंचायत के एक प्रतिनिधि मंडल ने रायपुर कलेक्टर से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा।

 

 

ज्ञापन सौंपते प्रतिनिधि मंडल

प्रतिनिधिमण्डल में शामिल संस्था के प्रदेश अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी,युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष सीए अमित चिमनानी, महासचिव इंद्र डोड़वानी,प्रवक्ता दिनेश अठवानी व प्रदेश उपाध्यक्ष अनूप मसंद ने बताया यह कॉलेज लगभग सन, 1978 में समाज के प्रयासों व पसीने की कमाई से बना। आज से 44 वर्ष पूर्व पूज्य शदाणी दरबार ने इस कॉलेज के लिए 2 लाख रु दिए और उसके बाद समाज के लोगो के सहयोग से यह बना और संचालित हुआ।

ज्ञापन सौंपते प्रतिनिधि मंडल

प्रतिनिधिमंडल ने जनभागीदारी समिति की तरफ से प्रस्ताव पारित करवाने कांग्रेस विधायक कुलदीप जुनेजा को आड़े हाथों लेते पूछा है कि जब इस कालेज का निर्माण सिंधी समाज ने करवाया है अपने पैसे से कराया है, सिंधी समाज ने कई वर्ष इसे संचालित किया है तो उसका नाम किसी और के नाम से करके वो प्रदेश का सामाजिक सदभाव क्यों खराब करवाना चाहते है।

पिछली सरकार में जब इस कॉलेज का बेहतर प्रबंधन व संसाधन उपलब्ध कराने अधिग्रहण सरकार ने किया तब भी उसके नाम के साथ छेड़छाड़ नही की गई लेकिन अब कांग्रेस के विधायक द्वारा किया जा रहा कृत्य सामाजिक भावनाओ को भड़का रहा है समाज मे आक्रोश की लहर है।

कलेक्टर को दिए ज्ञापन में इस प्रकिया को यही रोककर कालेज के नाम पूज्य संत गोबिंद राम शदाणी जी के नाम से करने की मांग की गई।

पढ़ें   PM मोदी आज 553 अमृत भारत रेल स्टेशनों की रखेंगे नींव, तमाम आधुनिक सुविधाओं से होंगे लैस

प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को अवगत कराया कि यह प्रकिया तुरंत नही रुकती और इस प्रस्ताव खारिज नही किया जाता तो समाज सड़क पर उतरने मजबूर होगा और शहर का सामाजिक सदभाव बिगड़ेगा।

Share