CG में स्वास्थ्य विभाग में खरीदी पर सवाल : खरीदी के दस्तावेजों में स्वास्थ्य मंत्री के हस्ताक्षर बिना 167 करोड़ रुपये से अधिक की खरीदी का खुलासा, राजेश मूणत ने आपदा में अवसर का अद्भुत कारनामा बतलाया

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 मार्च 2022

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग में कोविड काल के दौरान आपात खरीदी के नाम पर 167 करोड़ 43 लाख की खरीदी पर सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस खरीदी के दस्तावेजों में स्वास्थ्य मंत्री के हस्ताक्षर तक नहीं हैं। आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी में ये खुलासा हुआ है। अब प्रदेश की प्रमुख विपक्षी भाजपा सरकार पर सवाल उठा रही है। इन दिनों सरकार के खिलाफ खासे आक्रामक चल रहे पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने ट्वीट कर सरकार को घेरा है।

 

 

राजेश मूणत ने अपने ट्वीट में लिख है कि ‘आपदा में अवसर का ऐसा अद्भुत कारनामा भारत में सबसे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने ही कर दिखलाया। जहां स्वास्थ मंत्री जी के नाक के नीचे ही सारी कलाकारी हो गई। कुछ दिन पहले तलक ईडी, सीबीआई का ख़ौफ़, इसी कहानी की परिपाटी तो नहीं..??

राजेश मूणत ने अपने ट्वीट को विशेष तार पर सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस पार्टी को टैग किया है।

वहीं इसी मसले पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। करोड़ों की हेरा-फेरी हो रही है। पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की स्थिति चरमराई हुई है। कोरोना काल में अधिकारियों ने आपदा को अवसर में बदलने का काम किया है। राज्य और केंद्र सरकार का पैसा आम लोगों के काम आना चाहिए। उसमें भी भ्रष्टाचार करने से नहीं चूके अफसर। अगर इस पर कार्रवाई नहीं होगी तो भ्रष्टाचार में लिप्त ही रहेंगे अधिकारी। वहीं शधरमलाल कौशिक ने कहा है कि अवैध नशे का कारोबार प्रदेश में सरकार के संरक्षण में फल-फूल रहा है। लगातार प्रदेश में गांजा की तस्करी चल रही है। सरकार की सख्ती के साथ बयान आने के बाद भी तस्करों पर प्रभाव क्यों नहीं पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि जब सरकार की नीयत ठीक होती तभी तो तस्करी पर कंट्रोल किया जा सकता है, जैसी कार्रवाई होनी चाहिए नहीं हो रही है, या पुलिस का खौफ खत्म हो गया है।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़: बस्तर में खुलेंगे 78 प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र; पीएम आज सीकर में करेंगे योजना का शुभारंभ