CG में ऑडियो वायरल : पुलिस और गांजा तस्कर के बीच बातचीत का कथित ऑडियो वायरल, कथित ऑडियो में चौकी प्रभारी बोले : “पैसा दो जेल से गांजा ले जाओ….बिना किसी टेंशन के गांजा बेचो….”, सुनिये ऑडियो

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाज़ार/ रायपुर, 03 मार्च 2022

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ दिन पहले कहा था कि एक पत्ती भी गांजा राज्य में नहीं आनी चाहिए, ऐसे में लगा था कि अब मुख्यमंत्री की बातों पर अमल किया जाएगा और पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ गांजा तस्करों को पकड़ने में लग जाएगी । लेकिन जो खबर बलौदा बाजार जिले से निकलकर सामने आ रही है वह कुछ और ही कहानी बयां कर रही है । मुख्यमंत्री के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए लवन के चौकी प्रभारी गांजा तस्कर से गांजे की तस्करी की डील कर रहे हैं । यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि जो ऑडियो वायरल हो रही है उसमें यह पूरी बात सामने आ रही है ।

 

 

दरअसल, कथित ऑडियो में यह बात सामने आ रहीं हैं कि बलौदाबाजार जिले के लवन चौकी प्रभारी बीके सोम और एसआई संजीव राजपूत का एक गांजा तस्कर से मामला रफादफा करने के एवज में 8 लाख की डिमांड की गई थी । डिमांड पूरी भी हुई। लेकिन मामले की मीडिया में भनक लगते ही आनन फानन में 2 आरोपी की गिरफ्तारी कर दी गयी ।लेकिन आरोपियों के परिजनों ने मामले में आरोपी और एसआई और चौकी प्रभारी के बीच हुई लेनदेन की बातों की रिकॉडिंग को वायरल कर लवन एसआई के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है ।

सबसे पहले आपको हम वो काल रेकॉर्डिंग सुनाते है जिसमे आरोपी शिव और चौकी प्रभारी के बीच मामले को रफा – दफा करने 10 लाख रुपये की मांग की जा रही है । इतना ही नही ऑडियो में बलौदाबाजार एसपी तक को पैसे देने की बात चल रही है । चौकी प्रभारी बी के सोम पैसे देकर भाई चारे की बात कर रहे है साथ ही हर महीने पैसे दो और बिना किसी दिक्कत के गांजे की खुले आम तस्करी करो, ऐसे कई गंभीर बातों का जिक्र कथित ऑडियो में किया गया है।

पढ़ें   हौसला बढ़ाने वाली ख़बर : 92 साल की वृद्ध महिला ने जीता कोरोना से जंग, मेडिशाइन हॉस्पिटल रायपुर में चल रहा था इलाज

 

पूरा मामला समझिए

जानकारी के मुताबिक लवन पुलिस ने बीते 11 फरवरी को मुखबिर की सूचना पर अवैध रूप से गांजा की तस्करी करते करीब 20 किलो गांजा आरोपी शिव साहू और शुभम साहू से जब्त की, जिसके बाद लवन चौकी प्रभारी बीके सोम और एसआई संजीव राजपूत आरोपी के घर जाकर तलाशी ली जहाँ 80 किलो गांजे का और खेप बरामद हुवा । फिर क्या था मामले में माण्डवली शुरू हुई। चौकी प्रभारी और एसआई ने मिलके मामले को रफादफा करने के नाम पर 8 लाख की डिमांड कर दी, इधर मामले की जानकारी किसी को कानो कान भी नही लगी । आरोपियों ने पैसे देकर मामला रफादफा करने की बात पर हामी भर दी । इधर, जब तक आरोपी पैसे का इंतज़ाम करते तब तक पकड़े गए गांजे को लवन चौकी में लाकर रख दिया गया था । इस बीच पैसे व्यवस्था करने को लेकर आरोपियों को कुछ दिन की मोहलत भी दी गयी थी ।
इधर आरोपी की पत्नी ने 6 लाख रुपये भी चौकी प्रभारी को पहुँचा दिए।

इस मामले में जिले के एसपी को पैसे देकर कैसे मामला सेट करना है तमाम फोन पर आरोपीयो से हुए बात चीत का बाकायदा काल रिकॉर्डिंग भी किया गया था । लेकिन कुछ दिन के बाद इस मामले की भनक मीडिया को लगी जिसके बाद इस मामले में जिले के एसपी ने संज्ञान में लेते हुए अलग से टीम बनाकर मामले में संलिप्त आरोपीयो की पता साजी की । अब मामले में 2 आरोपी की गिरफ्तारी कर तो ली गयी है, लेकिन इस मामले में बातचीत का ऑडियो कार्यवाही की पूरी तरह पोल खोल कर रख दी है। इस पूरे मामले पर जिले के एडिशनल एसपी पीताम्बर पटेल ने ऑडियो की जांच कर कार्यवाही की करने की बात कही है । इस ऑडियो ये तो साफ तौर पर जाहिर है कि लवन क्षेत्र में नशे का व्यापक व्यापार खुले आम धड़ल्ले से जारी है ।

पढ़ें   अनियमित कर्मचारी महासंघ ने शुरू किया द्वितीय चरण 'अगस्त क्रांति' सप्ताह , अब इस अंदाज में करने वाले हैं अनियमित कर्मचारी अनोखा प्रदर्शन

सीएम के आदेश को ठेंगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उस आदेश को जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ में गांजे की एक पत्ती भी छत्तीसगढ़ में नहीं आने देने की बात कही थी । उस आदेश को खुद पुलिसवाले ही ठेंगा दिखा रहे हैं । अब देखना होने वाली बात होगी कि मुख्यमंत्री के आदेश को ठेंगा दिखाकर पैसे की लालच में आकर गांजे की सेटिंग करने वाले चौकी प्रभारी बीके सोम और एसआई संजीव राजपूत पर कब तक कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।

Share