नेक कार्य : ‘SAVE OUR SOUL’ संस्था ने महिला दिवस के मौके पर मिनी लैपटॉप किया वितरण, अनाथ बच्चों को पालन पोषण के साथ शिक्षा भी उपलब्ध कराती है संस्था

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 10 मार्च 2022

NGO का मुख्य कार्य जरूरतमंद लोगों की सेवा करना रहता है और इस कार्य को सफलता पूर्वक करने की दिशा में ‘SAVE OUR SOUL’
(SOS) संस्था द्वारा आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में नवा रायपुर के पास स्थित ग्राम खण्डवा, में कार्यक्रम रखा गया, जिसमें मुख्य अतिथि सुनील कुकरेजा जिला संयोजक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व संस्था के डायरेक्टर श्रीमती अरुणा, विशेष अतिथि पार्षद श्रीमती संगीता सिंह , जिला सहसंयोजक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अधिवक्ता श्रीमती रश्मि मिश्रा, संस्था से श्रीमती कुसुम एवं प्रशांत सिंह उपस्थित रहे।

 

 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम में बताया गया कि किस प्रकार से संस्था द्वारा 3 गांव खण्डवा, कुर्रु एंव कठिया में उत्कृष्ट कार्य हो रहे हैं। संस्था द्वारा अनाथ बच्चों का पालन पोषण व शिक्षा व स्वास्थ्य के प्रति कार्य किया जा रहा है। जिनमें प्रमुख रूप से गांव की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना रोजगार के अवसर देना रोजगार के लिए हर प्रकार की सहायता SOS संस्था द्वारा दी जा रही है । इसके साथ ही महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर भी बहुत सी सुविधाएं दी जा रही है।
वहां के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में हर संभव प्रयास किया जा रहा है जिसमें उन्हें शिक्षा की सामग्री का वितरण एवं अलग से कोचिंग की व्यवस्था की गई है जोकि करोना काल में बहुत ही लाभदायक रही।

कार्यक्रम में 22 जरूरतमंद छात्र एवं छात्राओं को निशुल्क  ‘TABLET’ (मिनी लैपटॉप) का वितरण किया गया। तीनों गांव की आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता स्वयं समूह की कार्यकर्ता संस्था के साथ मिलकर कार्य कर रही है।

Share
पढ़ें   NDA की नई सरकार में शामिल होते ही चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने मात्र 5 दिन में शेयर बाजार से कमाया 579 करोड रूपए! जानिए कैसे?