अनिश्चिकालीन हड़ताल : मनरेगा कर्मचारी महासंघ का धरना प्रदर्शन जारी, नियमितीकरण के साथ-साथ सिविल सेवा नियम 1966 के साथ पंचायत कर्मी नियमावली लागू करने की मांग

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 08 अप्रैल 2022

मनरेगा कर्मचारी महासंघ का धरना प्रदर्शन 4 अप्रैल2022 से जारी है । अपनी मुख्य मांगो को लेकर मनरेगा कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। धरना के चलते आपको बता दें मनरेगा के अंतर्गत होने वाले कार्य पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है, जिसमें ग्रामीण अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है । आपको बता दें मनरेगा कर्मचारी अपनी दो प्रमुख मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

 

1- चुनावी जन घोषणा पत्र को आत्मसात करते हुए समस्त मनरेगा कर्मियों का नियमितीकरण करने की मांग।2-नियमितीकरण की प्रक्रिया पूर्ण होते तक रोजगार सहायकों का वेतनमान निर्धारण कर समस्त मनरेगा कर्मियों पर सिविल सेवा नियम 1966 के साथ पंचायत कर्मी नियमावली लागू किया जावे।

मनरेगा कर्मचारियों का कहना है कि सत्ता में आने से पहले जन घोषणा पत्र में प्रदेश सरकार ने इनकी मांगों को शामिल किया था लेकिन आज तक मांग जो है पूरा नहीं हुआ है अगर सरकार अब भी मांगे को पूरी नहीं करती है तो उग्र आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं मनरेगा कर्मचारी महासंघ।

Share
पढ़ें   #BoycottLaalSinghChaddha : लाल सिंह चड्डा के बायकॉट पर आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, आमिर खान ने कहा - 'कुछ लोगों को लगता है कि मैं मुल्क से प्यार नहीं करता'