वीडियो कॉल पर मंगेतर से बात करने के बाद दे दी जान : घर में चल रही थी शादी की तैयारी, रेलवे ट्रैक पर मिला युवती का शव

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर सरगुजा सम्भाग

प्रमोद मिश्रा

कोरबा, 19 अप्रैल 2022

कोरबा जिले में रेलवे ट्रैक पर मिले युवती की पहचान हो चुकी है । दरअसल, घर में बेटी के विवाह की तैयारियां चल रही थीं। इसी बीच आई एक ऐसी खबर जिसने परिवार को सदमे में डाल दिया। बात है छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में करतला विकासखंड के जमनीपानी गांव की। यहां बेटी की शादी की तैयारी में जुटा था पटेल परिवार। तभी बेटी का शव रेलवे ट्रैक के किनारे मिला। पुलिस ने मृतका की पहचान अन्नपूर्णा पटेल के रूप में की है। मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कोरबा चांपा रेल सेक्शन पर उऱगा क्षेत्र में पुलिस की नजर रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ी तो तो एक युवती मृत हालत में मिली। उसके सिर और अन्य जगहों पर चोट के निशान मिले हैं। इससे पहले ही कई स्तर पर युवती के घर नहीं पहुंचने की सूचना परिचितों के साथ आसपास के रेलवे स्टेशन को को दी जा चुकी थी। वह भी तलाश कर रहे थे, कुछ घंटे बाद में तस्वीर साफ हो गई। अन्नपूर्णा पटेल का विवाह मई के प्रथम सप्ताह में बसंतपुर के एक युवक से होना था. मृतका के भाई रविशंकर पटेल ने बताया कि 1 दिन पहले अन्नपूर्णा टेलर को कपड़े देने के लिए मौहार गांव जाने की बात कहकर घर से निकली थी। काफी समय तक उसके नहीं आने पर संपर्क किया गया तो ट्रेन में उपस्थिति की जानकारी मिली।

 

 

मृतका के जीजा बलराम पटेल ने बताया कि बसंतपुर के युवक से उसका विवाह तय हुआ था। 1 वर्ष पहले सगाई की गई थी। कोविड के कारण विवाह टालना पड़ा था। उसने यह कदम क्यों उठाया, यह समझ से परे है। सीएसपी योगेश साहू ने बताया कि रेलवे ट्रैक के किनारे मिले युवती के शव की पहचान कर ली गई है। इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। इस मामले में जिस तरह की जानकारी सामने आई है उस आधार पर लगता है कि यात्रा करने के दौरान युवती ट्रेन से कूदी होगी। इस दौरान संघातिक चोटों के कारण उसकी सांसें थम गईं। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आगे की जांच से सब कुछ साफ हो जाएगा। वहीं मिली जानकारी के मुताबित लड़की ने आखिरी कॉल अपने मंगेतर को किया था। इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

पढ़ें   आठवें भारत जल सप्ताह में छत्तीसगढ़ के मंत्री केदार कश्यप ने राज्य के जल प्रबंधन और जलवायु संरक्षण पर दिया जोर

सोमवार सुबह मिला था शव

इस बीच सोमवार सुबह उरगा रेलवे स्टेशन के पीछे रेलवे ट्रैक में उसकी लाश मिली, लेकिन पुलिस शव की पहचान नहीं कर सकी थी। ऐसे में पुलिस ने जब जांच की तब शव की पहचान हो सकी थी। फिर परिजनों को भी इसकी जानकारी दी गई थी। खबर लगते ही परिजन मौके पर पहुंच थे। परिजन जब मौके पर पहुंचे, तब जाकर पूरा मामला सामने आया है।

स्टेशन के पास मिली साइकिल

परिजनों ने यह भी बताया कि वह साइकिल लेकर दूसरे गांव गई थी। मगर शाम के ही वक्त उसे मड़वारानी स्टेशन के पास देखा गया था। उसकी साइकिल भी उसे स्टेशन के पास से मिली, इसलिए हमें शक था कि वह ट्रेन में चढ़कर कहीं गई है। इस बीच यह भी पता चला कि उसने मंगेतर को वीडियो कॉल किया था। हम उसकी तलाश कर रही रहे थे कि इस बीच यह खबर आ गई।

सुसाइड या और कुछ जांच कर रही पुलिस

अब पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्यटता में यह मामला आत्महत्या का लगा रहा है। लेकिन उसने यह कदम क्यों उठाया यह अभी नहीं पता चला है। आशंका है कि ट्रेन से कूदकर उसने अपनी जान दी है। इसके अलावा अलग-अलग एंगल से भी पुलिस जांच कर रही है।

Share