सावधान रहें : रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर लोगों को लगाता था चूना, बलौदाबाजार पुलिस ने FIR के बाद 48 घण्टे में पकड़ा

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

● शासकीय नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को FIR के 48 घंटे के भीतर किया गया गिरफ्तार
● रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर ₹4,96,800 का किया था ठगी
● आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जेल

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 15 मई 2022

 

 

छत्तीसगढ़ मैं अक्सर ऐसी खबर निकल कर सामने आती है, जहां बेरोजगार युवक रोजगार पाने के नाम पर ठगे जाते हैं । छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में भी एक खबर सामने यह जहां रेलवे में नौकरी के नाम पर एक युवक से 4,96,000 की ठगी की गई है ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 12.05.2022 को प्रार्थी रामलाल टंडन साकिन गोरबा का थाना उपस्थित आकर लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 20.04.2019 से 20.1.2020 के मध्य तक लगातार परमेश्वर लहरें साकिन पकरिया थाना पामगढ़ जिला जांजगीर चांपा का निवासी शासकीय रेलवे विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर गूगल पे फोन पे और नगदी के माध्यम से विभिन्न किस्तों में कुल ₹4,96,800 लेकर फर्जी कार्ड देकर यह नियुक्ति आदेश है बताकर धोखाधड़ी किया है। कि रिपोर्ट को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय  दीपक कुमार झा को अवगत कराकर प्रार्थी को न्याय दिलाने आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश प्राप्त कर अति. पुलिस अधीक्षक पीताम्बर पटेल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बिलाईगढ़ संजय तिवारी के मार्ग निर्देशन में थाना प्रभारी बिलाईगढ़ विंटन साहू के नेतृत्व में थाना बिलाईगढ़ के अपराध क्र. 122/2022 धारा 420,भादवि के आरोपी परमेश्वर लहरें की पतासाजी कर तत्काल गिरफ्तार करने हेतु टीम जांजगीर चांपा, रायपुर रवाना किया गया था। आरोपी बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था। कि दिनांक 14.05.2022 को आरोपी परमेश्वर लहरें पिता सीताराम लहरें उम्र 49 वर्ष साकिन पकरिया थाना पामगढ़ जिला जांजगीर चांपा को रायपुर से हिरासत में लेकर थाना बिलाईगढ़ लाकर पूछताछ किया गया। जिसने रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर प्रार्थी से पैसा लेना स्वीकार किया और फर्जी कार्ड बनाकर नियुक्ति आदेश है बोल कर देना बताया। आरोपी के विरुद्ध धारा 467,468,471 भादवि का अपराध घटित करना पाए जाने से प्रकरण में धारा जोड़ी गई। प्रकरण मे अन्य व्यक्ति की संलिप्तता की जांच मे लिया जाकर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर उप जेल बलोदा बाजार दाखिल करने पुलिस स्टाफ के साथ रवाना किया गया।

पढ़ें   उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने जन चौपाल लगा बैगा आदिवासियों की सुनी समस्याएं
आरोपी

प्रकरण की संपूर्ण कार्यवाही में निरीक्षक विंटन साहू थाना प्रभारी, प्रधान आरक्षक 212 भंवरलाल काटले, आरक्षक 632 गौतम भारती 479 चंदन दिनकर 587 डिकेश्वर बरेठ एवं साइबर से बलौदाबाजार बाजार का विशेष योगदान रहा है ।

Share