कटेकल्याण में मुख्यमंत्री ने किया 67 देवगुड़ियो के कायाकल्प का लोकार्पण, पुजारी, पेरमा, ग्रामीणों को किया सुपुर्द

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

दंतेवाड़ा, 23 मई 2022

……. आज भेंट मुलाकात कार्यक्रम में दंतेवाड़ा जिला पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कटेकल्याण में 67 देवगुड़ियों के कायाकल्प कार्य का लोकार्पण किया। इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, एवं दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा के साथ अन्य जनप्रतिनिधिगण भी मौजूद रहे। उन्होंने कटेकल्याण ब्लॉक में 160 लाख की लागत से 16 देवगुड़ी कायाकल्प कार्य, दंतेवाड़ा ब्लॉक में 270 लाख की लागत से 27, गीदम ब्लॉक में 190 लाख की लागत से 19 और कुआकोंडा ब्लॉक में 50 लाख की लागत से 5 कुल 67 देवगुड़ी, लागत 6 करोड़ 70 लाख की सौगात दंतेवाड़ा जिले को दी ।

 

 

इस दौरान भेंट मुलाकात कार्यक्रम में जन समुदाय को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की बस्तर के आदिवासियों की लोक परंपरा, संस्कृति, तीज-तिहार, आस्था, देवगुड़ी, उनका रहन-सहन, खान पान हमारी धरोहर है। जिनको सहेजने और संवर्धित करने का कार्य हम पूर्ण समर्पण भाव से कर रहे है। उन्होंने देवगुड़ी के लोकार्पण पर पुजारी, पेरमा, गायता, सिरहा, गुनिया, मांझी एवं समस्त ग्रामीणों को बधाई दी।

Share
पढ़ें   यहां अबतक नहीं खुला है कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, पता चलते ही BJP कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा, भाजपा मंडल के पदाधिकारियों ने वैक्सीनेशन को लेकर किया धरना प्रदर्शन