उपलब्धि : पंडित अजित शास्त्री को मिली ब्रिटिश यूनिवर्सिटी से PHD की उपाधि…छत्तीसगढ़ आते ही समाज के लोगों ने किया ज़ोरदार स्वागत, बोले शास्त्री-‘आगे राज्य, राष्ट्र और समाज के लिए अग्रसर होकर कार्य करता रहूंगा’

TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर रायपुर सरगुजा सम्भाग

 

मीडिया24 डेस्क, रायपुर | 4 जून 2022

 

 

 

 

 

छत्तीसगढ़ अनेक विश्व विख्यात आचार्य और विद्वानों की भूमि है। ऐसे में समय-समय पर राज्य के विद्वान वैश्विक स्तर पर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करते रहे हैं।

इसी कड़ी में विश्व रिकॉर्ड होल्डर और प्रख्यात ज्योतिषाचार्य पंडित अजित शास्त्री गुरु जी ने ब्रिटिश यूनिवर्सिटी से अनेक नामचीन शख्सियतों की उपस्थिति में पीएचडी की उपाधि प्राप्त करके छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है।

 

 

पुरस्कार ग्रहण करने के बाद जब पंडित अजित शास्त्री छत्तीसगढ़ की धरा पर पहुंचे, तो इस दौरान रायपुर एयरपोर्ट पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे धर्मावलंबियों ने पंडित अजित शास्त्री गुरु जी का गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया। इस दौरान उन्हें पुष्प, शाल व श्रीफल के जरिए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गईं।

 

 

 

लोगों ने कहा-‘राज्य गौरवान्वित हुआ’

इस दौरान विश्व विख्यात पंडित जी शास्त्री गुरु जी का सम्मान करते हुए उपस्थित लोगों ने कहा कि राज्य के लिए गौरव का विषय है, कि राजिम नामक कस्बे से निकलकर पंडित अजित शास्त्री ने देश ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर न सिर्फ राजिम का बल्कि छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है।

 

 

इस तरह हुआ पंडित अजित शास्त्री का रायपुर में स्वागत –

 

 

 

 

 

गुरुजी के नाम अनेक उपलब्धियां दर्ज़

गौरतलब है कि पंडित अजित शास्त्री के नाम जहां वर्ल्ड रिकॉर्ड आदि अनेक उपलब्धियां दर्ज हैं। वहीं समसामयिक विषयों पर उनकी अच्छी खासी पकड़ को लगातार सराहा जाता रहा है।

 

 

‘समाज व राष्ट्र के लिए सदैव तत्पर हूं’

पढ़ें   राज्य स्तरीय टीचिंग प्लान प्रतियोगिता : प्राथमिक श्रेणी में डाइट खैरागढ़ प्रथम, कांकेर द्वितीय और दंतेवाड़ा तृतीय, उच्च प्राथमिक श्रेणी में डाइट नगरी प्रथम, कोरिया द्वितीय और रायपुर तृतीय

सम्मान मिलने के बाद अपने राज्य पहुंचे पंडित अजीत शास्त्री गुरु जी ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह सम्मान उनके अंदर समाज राष्ट्र व राज्य के प्रति और बेहतर करने की जिम्मेदारी पैदा कर रहा है। ऐसे में वह आगे और भी सशक्त होकर प्रदेश व देश के लिए तथा समाज को बेहतर बनाने कार्य करते रहेंगे।

 

 

 

 

Share