महाराष्ट्र में ‘CM’ की कुर्सी पर संकट : एकनाथ शिंदे के पास 48 विधायकों के समर्थन का दावा, उद्धव ठाकरे आज करेंगे पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक, NCP की विधायक दल की भी आज बैठक

Exclusive Latest नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति

नेशनल डेस्क

महाराष्ट्र, 23 जून 2022

महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के कुर्सी पर समय बढ़ने के साथ संकट के बादल भी बढ़ने लगे हैं । एक तरफ एकनाथ शिंदे के समर्थन में शिवसेना के विधायक लगातार महाराष्ट्र से फ्लाइट पकड़कर गुवाहाटी पहुँच रहे हैं, तो दूसरी तरफ अब खबर आ रही है कि 8 से 9 सांसद भी विरोधी गुट में जाने को तैयार है । ऐसे में समझा जा सकता है कि इतने दिनों तक सीएम की कुर्सी के साथ पार्टी प्रमुख के पद पर बैठे रहने वाले उद्धव ठाकरे की दोनों जगहों से जमीन खिसकती नजर आ रही है । उद्धव ठाकरे को भी इस बात का अंदाजा हो गया है कि अब समय उनके पक्ष में नहीं है । इसलिए, कल रात को ही सीएम उद्धव ठाकरे अपने परिवार और सामान के साथ सीएम निवास ‘वर्षा’ को छोड़कर अपने निवास ‘मौलश्री’ लौट गए ।

 

 

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार का जाना तय माना जा रहा है। मुमकिन है कि आज तस्वीर साफ हो जाएगी, क्योंकि बीते कल की घटनाओं ने महाराष्ट्र के भविष्य का खाका खींच दिया है। इस बीच, पिछले 12 घंटे में शिवसेना के पांच और दो निर्दलीय विधायक गुवाहाटी पहुंचे। इनमें गुलाबराव पाटील, योगेश कदम, सदा सरवंकर, योगेश पवार और मंगेश कुंडालकर शामिल हैं। बाकी दो विधायक मंजुला गावित और चंद्रकांत पाटिल निर्दलीय हैं।

सदा, योगेश और मंगेश गुरुवार सुबह गुवाहाटी की रेडिसन ब्लू होटल पहुंचे। इसके साथ एकनाथ शिंदे की ताकत बढ़ती जा रही है। शिवसेना के बागी विधायकों की कुल संख्या 41 तक पहुंच गई। बाकी 7 निर्दलीय विधायक हैं। अब, एकनाथ के पास कुल 48 विधायकों के समर्थन होने का दावा किया जा रहा है।

पढ़ें   CG में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ : सात नक्सलियों के मारे जाने की खबर, बड़ी संख्या में नक्सली हुए घायल, सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली सफलता

शिवसेना के सांसदों में भी टूट के आसार

विधायकों की तरह ही शिवसेना के 19 में से करीब 9 सांसद भी उद्धव का दामन छोड़ सकते हैं। इनमें एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे, ठाणे लोकसभा सांसद राजन विचारे, वाशिम की सांसद भावना गवली और नागपुर की रामटेक सीट से सांसद कृपाल तुमाने के नाम सामने आए हैं। जैसे ही सत्ता में परिवर्तन होगा, कई और सांसद भी एकनाथ शिंदे के समर्थन में आएंगे ।

 

Share