राहुल होगा आज डिस्चार्ज : अपोलो से आज डिस्चार्ज होगा राहुल, गांव में स्वागत की तैयारी, देखें वीडियो

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर, 25 जून 2022

राहुल साहू के चाहने वालों के लिए बेहद अच्छी और बड़ी खबर है । आज राहुल को अपोलो अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी । 10 दिनों तक अपोलो में डॉक्टरों की टीम ने राहुल का इलाज किया और अब राहुल को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी जाएगी । राहुल के गांव में भी त्यौहार जैसा माहौल है। गांव के सभी लोग राहुल के गांव आने का इंतजार कर रहे हैं ।

 

 

10 वर्षीय राहुल साहू अब शारीरिक रूप से फीट हो गया है। अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ के साथ ही फीजियोथैरेपिस्ट लगातार राहुल के इलाज में जुटे रहे। फीजियोथेरैपी का ही नतीजा है कि वह अब एकदम ठीक हो गया है और पहले की तरह मस्ती करने लगा है। राहुल 10 जून को उसके घर के पीछे बने बोरवेल के गड्‌ढे में गिर गया था। इसके बाद से वह लगभग 4 दिनों तक अंदर ही फंसा रह गया था। करीब 106 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका था।

राहुल का इलाज कर रहे चीफ फीजियोथैरेपिस्ट डॉ. विक्रम कुमार ने बताया कि राहुल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है। लगातार उसका फीजियोथेरैपी चल रहा है। इससे उसके मसल्स पावर और पैरों की अकड़न भी अब दूर हो गई है। वह खुद से चलने लगा है।

ये है तारीफ के काबिल

लगभग 60 फ़ीट नीचे गड्ढे में फंसे राहुल को बाहर निकालना और उसका पूरी तरीके से इलाज करना कोई आसान काम नहीं था । राहुल के रेस्क्यू में NDRF, SDRF, SECL, जिला प्रशासन और राज्य सरकार ने मदद की, तो उनके इलाज में अपोलो की टीम ने भी दिन और रात एक करके राहुल को पूरी तरह से स्वस्थ करने में अहम भूमिका निभाई है। सभु तारीफ के काबिल है ।

पढ़ें   चंपारण मे भव्य शिव महापुराण का आयोजन : 7 जनवरी से 13 जनवरी तक भक्तिमय होगा माहौल, स्वामी भास्करानंद जी महाराज के अमृतवाणी से सुन पायेंगे शिव महापुराण

राहुल के गांव में जोरदार स्वागत की तैयारी

राहुल साहू के परिजन के साथ ही पिहरीद गांव के लोग भी उसके डिस्चार्ज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और राहुल के स्वागत की तैयारी में है। राहुल के स्वस्थ्य होकर गांव लौटने पर फूल-माला से उसका स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही डीजे और ढोल-ताशों की भी व्यवस्था की गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि शनिवार को ग्राम पिहरीद में उत्सव का माहौल रहेगा।

Share