CM योगी के हेलीकॉप्टर से टकराया पक्षी : इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी, 1550 फ़ीट की ऊंचाई पर सामने से टकराया पक्षी, बड़ा हादसा टला

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश बड़ी ख़बर

नेशनल डेस्क

वाराणसी, 26 जून 2022

उत्तरप्रदेश के वाराणसी में रविवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बताया जा रहा है कि 1550 फीट की ऊंचाई पर उनके चॉपर से पक्षी टकरा गया। हालांकि, पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया।

 

 

पायलट ने बर्ड हिट के बाद हेलिकॉप्टर को एहतियातन पुलिस लाइन ग्राउंड में वापस लैंड करा दिया। इस वजह से योगी को पुलिस लाइन ग्राउंड से वापस सर्किट हाउस लौटना पड़ा। सीएम योगी आदित्यनाथ सड़क मार्ग से सर्किट हाउस से लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में वह स्टेट प्लेन से लखनऊ रवाना होंगे।

आखिर क्या हुआ था?

सीएम योगी सुबह 9 बजे लखनऊ जाने के लिए सर्किट हाउस से पुलिस लाइन ग्राउंड के लिए रवाना हुए। कुछ देर बाद उनके हेलिकॉप्टर ने यहां से उड़ान भरी। लेकिन करीब 10 मिनट के बाद ही चॉपर वापस पुलिस ग्राउंड पर लैंड हुआ। इससे पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। सीएम नीचे उतरे तो पता लगा कि पिसौर पुल के समीप 1550 फीट की ऊंचाई पर आसमान में एक पक्षी हेलिकॉप्टर से टकरा गया था।

योगी दो दिन के दौरे पर वाराणसी आए थे

योगी शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए थे। जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। उन्होंने पीएम के दौरे के दौरान होने वाले लोकार्पण और शिलान्यास के बारे में जानकारी ली।

Share
पढ़ें   रामनवमी की शोभायात्रा में वडोदरा में पथराव : शोभायात्रा पर पत्थर फेंके गए, पुलिस की टीम ने संभाला मोर्चा