MLA Vikas Upadhyay’s ruckus against Agneepath scheme : पश्चिम विधानसभा में सत्याग्रह आन्दोलन के साथ भाजपा नेताओं को सद्बुद्धि हेतु विकास उपाध्याय ने कराया सुन्दरकाण्ड पाठ, अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 जून 2022

राष्ट्रीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि अग्निपथ योजना को भारत देश के युवा इसे वापिस लेने की मांग कर रहे हैं। केन्द्र में बैठी तुगलकी सरकार पहले फैसला करती है और बाद में सोचती है। अग्निपथ योजना के मामले में भी अनेक बदलाव आ चुके हैं। हम अग्निपथ योजना को तुरन्त प्रभाव से वापिस लेने की मांग करते हैं। प्रधानमंत्री के इसी अहंकार ने तीन काले कृषि कानून में 700 किसानों की जानें ली थी और आज इस योजना से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, पूरा देश जल रहा है। पर प्रधानमंत्री जी अपने अहंकार को त्यागने का नाम नहीं ले रहे हैं। युवा, पूर्व सैनिक तथा रक्षा विशेषज्ञों ने मोदी सरकार की इस अग्निपथ योजना को नकार दिया है। अग्निपथ योजना भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई अन्य गलत योजनाओं में से एक है। उपाध्याय ने कहा कि विपक्ष के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी जी ने कहा था कि तीन काले कृषि कानून को वापस लेना पड़ेगा। लेकिन एक साल तक आन्दोलन चलता रहा और 700 से भी ज्यादा किसानों ने अपने प्राणों की आहुति दी, तब जाकर कहीं केन्द्र की सरकार की आँखे खुली। क्या इसी तरह अग्निपथ योजना में भी देश के युवाओं को अपने प्राणों की आहुति देनी होगी? तब जाकर कहीं इस योजना को वापस लेगी क्या ये केन्द्र की सरकार?

 

 

देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है, लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। देश के करोड़ों युवा बेरोजगारी झेल रहे हैं, पर सरकार बिल्कुल बेपरवाह है। जबकि सरकारी आँकड़ों के अनुसार आज देश में 62 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं, जिनमें से 26 लाख तो केवल केन्द्र सरकार की नौकरियाँ हैं। आज अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरे देश में आन्दोलन कर रही है, जिसमें छत्तीसगढ़ के रायपुर पश्चिम विधानसभा में भी सत्याग्रह आन्दोलन विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में किया गया। आन्दोलन के साथ-साथ सुन्दरकाण्ड पाठ का भी आयोजन किया गया और पोस्टर के माध्यम से ‘‘रघुपति राघव राजा राम, बीजेपी को सद्बुद्धि दे भगवान’’ के नारे भी लगाए गये।

पढ़ें   रायपुर:अनवर ढेबर, त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू समेत 2, चार दिन और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की रिमांड पर

 

Share