उदयपुर की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ बंद : विहिप और बजरंगदल ने 2 जुलाई को किया प्रदेश बंद का एलान, उदयपुर की घटना को लेकर रहेगा बंद

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 जुलाई 2022

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या और हत्यारों द्वारा दिए गए धमकी के विरोध में 2 जुलाई, शनिवार को छत्तीसगढ़ बंद रहेगा। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने इसका ऐलान किया है।

 

 

आपको बता दें कि बीते दिनों राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर टेलर कन्हैया लाल की नृशंस हत्या कर दी गई थी। आरोपियों ने कपड़े का नाप देने के बहाने दुकान में घुसकर टेलर की हत्या की थी।

 

इस घटना के बाद राजस्थान समेत पूरे देश में माहौल गर्म हो गया है। जगह-जगह घटना का विरोध हो रहा है। राजस्थान में इंटरनेट सेवाओं को बंद किया गया।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इस घटना के विरोध में बुधवार को भी बजरंग दल के राष्ट्रीय कार्यकर्ताओं ने आरोपियों का पुतला दहन किया था। वही गुरुवार को इसके विरोध में मार्च भी निकाला गया। अब 2 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया गया है।

राष्ट्रीय बजरंग दल के संभाग अध्यक्ष भीम साहू ने बताया कि 2 जुलाई को संगठन की ओर से बंद का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही सभी लोगों से इसका समर्थन मांगा गया है। हम लगातार उदयपुर की घटना का विरोध कर रहे हैं। इस प्रकार की घटना भविष्य में कभी भी ना हो। देश में आतंकवादियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग सरकार से कर रहे हैं।

Share
पढ़ें   IPS अफसरों का तबादला : मुंगेली जिले के पुलिस अधीक्षक बदले गए, 15 अगस्त को कबूतर उड़ाने का वीडियो हुआ था वायरल, अब ये होंगे मुंगेली के नए SP