भूपेश कैबिनेट ब्रेकिंग : कल CM हाउस में होगी कैबिनेट की बैठक, महंगाई भत्ते के साथ ट्रांसफर पर बैन पर हो सकती है चर्चा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 06 जुलाई 2022

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक कल 7 जुलाई को होगी। ये बैठक काफी महत्वपूर्ण होगी। खासकर उस सूरत में जब अलग-अलग वर्ग राज्य सरकार से उम्मीदें लगाये बैठे हैं। कर्मचारी वर्ग महंगाई भत्ता की मांग कर रहा है। ऐसे में इस बार कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर विस्तृत चर्चा हो सकती है ।

 

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है। बैठक में मौजूदा खरीफ सीजन की तैयारियों, धान उत्पादन खरीदी के लक्ष्य तय करने के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र पर भी चर्चा होगी।
कैबिनेट की बैठक 7 जुलाई को दोपहर 12 से सीएम हाउस में होगी। इसके लिए मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी विभागों से कैबिनेट की मंजूरी योग्य प्रस्ताव 6 जुलाई तक मंगवाए हैं। यह बैठक करीब 1 माह बाद हो रहा है। इसमें 20 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार के कुछ संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जायेंगे। साथ ही करीब 2000 करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पेश किए जाने का अनुमान है।

महंगाई भत्ते और ट्रांसफर पर बैन पर चर्चा संभव

कल होने वाली कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों की महंगाई भत्ते पर चर्चा हो सकती है । दरअसल, लगातार कर्मचारी संघ केंद्र के समान महंगाई भत्ते देने की मांग राज्य के कर्मचारी भी कर रहे हैं । ऐसे में कर्मचारियों की मांग पर किस प्रकार से सहमति बनाये जाए, इस पर चर्चा हो सकती है । महंगाई भत्ते के साथ ट्रांसफर पर बैन की मांग लगातार कर्मचारी संघ कर रहा है । ऐसे में ट्रांसफर पर बैन को हटाने को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हो सकती है । दरअसल, ट्रांसफर पर बैन को लेकर राज्य के कर्मचारी पिछले तीन साल से आस लगाए बैठे है । लेकिन, अभी तक सरकार ने ट्रांसफर पर बैन नहीं हटाया है । ऐसे में राज्य के सरकारी कर्मचारियों को कल बड़ा तोहफा सरकार दे सकती है ।

Share
पढ़ें   CM भूपेश ने फिर दिखाई संवेदनशीलता : बारिश में भींग रही स्कूली छात्रा को मुख्यमंत्री ने अपने बगल में बिठाया, छात्रा के मामा के इलाज का पूरा खर्च उठाने का किया वायदा