कांग्रेस नेता के यहां चोरी : कांग्रेस जिला महामंत्री के ‘JCB’ से ताला तोड़कर डीजल की हुई चोरी, कटगी में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातें

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

कटगी, 28 जुलाई 2022

कटगी के देशी शराब दुकान से शुरू हुई चोरी की घटना आगे बढ़ते हुए शासकीय स्कूल से अब कटगी ग्राम पंचायत के सरपंच के घर तक पहुँच गई है । दरअसल, कटगी में चोरी करने वालों के हौसले इतने बुलंद है कि ऐसे जगहों को निशाना बनाया जा रहा है, जो सुर्खियां बने । ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जब देशी शराब दुकान में चोरी हुआ तो वहां भी सीसीटीवी मौजूद था । उसके बाद सरकारी स्कूल में चोरी की घटना हुई और अब कटगी ग्राम पंचायत की सरपंच सुनीता विमल देवांगन के JCB से चोरों ने डीजल गायब कर दिया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार कटगी के पूर्व सरपंच और कांग्रेस के जिला महामंत्री योगेंद्र विमल देवांगन के फॉर्म हाउस के पास रखे JCB से चोरों ने लगभग 50 लीटर डीजल गायब कर दिया है । जानकारी के अनुसार विमल देवांगन के फॉर्म हाउस के पास 4 जेसीबी से चोरों ने डीजल चोरी का प्रयास किया । लेकिन, सिर्फ 1 जेसीबी का ही ताला तोड़ने में सफल हुए और तकरीबन 50 लीटर डीजल ले उड़े ।

 

 

अगर देखा जाए तो चोरी उतनी बड़ी नहीं है लेकिन सवाल यह खड़े होता है कि अगर लगातार चोरी होते रहेगी, तो आखिर आम इंसान या व्यापारी अपने आपको कैसे सुरक्षित महसूस कर पायेगा? सवाल यह भी उठता है कि जब पिछले चोरियों का खुलासा नहीं हो पाया, तो लोगों को विश्वास कैसे होगा कि उनके घर मे हुई चोरी का पता चल पाएगा? सवाल तो कई है लेकिन शायद जवाब देने वाला कोई नहीं?

पढ़ें   जो कहा सो किया : CM भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण कृषि भूमिहीन मजदूर न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के अंतर्गत किया राशि का अंतरण

जिले में दो माह में चोरी की 100 से ज्यादा वारदातें

बलौदाबाजार जिले में विगत दो माह में ही चोरी की 100 से अधिक घटनाएं घटी है । ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि चोरों के हौसले कितने बुलंद है । चोरों ने सरकारी अधिकारी-कर्मचारी से लेकर आम आदमी, किसान, व्यापारी हर वर्ग को अपना निशाना बनाया है । आपको बताते चले कि एक तरफ चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है दूसरी तरफ पुलिस अवैध शराब के कोचियों को पकड़ने में व्यस्त है । ऐसे में अब देखना होगा कि जिले में कब चोरी की घटना कम होती है ।

 

 

Share