CG में सरकारी कर्मचारी कर रहा था सागौन की तस्करी : वन विभाग की टीम ने पकड़ा, सरकारी गाड़ी से तस्करी करते पकड़ा गया

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest बड़ी ख़बर

■ फ़िल्म पुष्पा की स्टाइल से तस्करी करने की कोशिश रही नाकाम

■ सागौन की तस्करी सरकारी एम्बुलेंस से

प्रमोद मिश्रा

 

 

बीजापुर, 01 अगस्त 2022

छत्तीसगढ़ में पुष्पा फिल्म की तरह तस्करी का एक मामला सामने आया है। पुष्पा फ़िल्म में फ़िल्म का नायक अल्लू अर्जुन को लाल चंदन की तस्करी करते देखा जा सकता है। इसके लिए वह अलग-अलग तरीके अपनाता है। इसी तर्ज पर बीजापुर में पदस्थ पशु चिकित्सा विभाग का डिप्टी डायरेक्टर ने सागौन के चिरान की तस्करी के लिए एंबुलेंस को चुना। वह एंबुलेंस के अंदर सागौन की चिरान ले जा रहा था लेकिन चेकपोस्ट पर धरा गया।

मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर के पशु चिकित्सा विभाग में पदस्थ डिप्टी डायरेक्टर लल्लन सिंह को लेकर सूचना मिली कि वे सागौन के लकड़ी की तस्करी कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की और चेकपोस्ट पर एंबुलेंस को रुकवाया। एंबुलेंस को खुद पशु चिकित्सा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर लल्लन सिंह ही चला रहा था। उसने अपनी अफसरी की धौंस भी दिखाई इसके बाद भी वन विभाग की टीम ने सागौन के साथ एंबुलेंस को जब्त किया।

एंबुलेंस की तलाशी लेने उसमें से सागौन की 4 नग लकड़ियां बरामद हुईं। जब वन विभाग की टीम इसकी जांच कर रही थी तो मौके पर लोगो की काफी भीड़ लग गई थी। फॉरेसट अफसर ने जरूरी काम से बीजापुर जाने की बात कही लेकिन वन विभाग की टीम ने उनकी एक नहीं सुनी। यही नहीं लकड़ियों के संबंध में भी लल्लन सिंह स्पष्ट जवाब नहीं पाए। इसके बाद वन विभाग ने सभी लकड़ियों को जब्त कर इसके बाद लल्लन सिंह दूसरे वाहन से बीजापुर के लिए रवाना हो गए। लकड़ियों को वन विभाग ने अपने काष्ठागार में रखवा दिया है। वन विभाग ने बताया कि सागौन का चिरान रालापल्ली के जंगल से भरा गया था।

Share
पढ़ें   कांग्रेस को इनकम टैक्स मामले में मिली राहत : चुनाव तक नहीं होगी कार्रवाई, IT ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी