पुलिस मुस्तैद! : महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर राजभवन घेरने जा रहे थे कांग्रेसी, चोरों ने किया कांग्रेसियों का पर्स, पैसा और जूता पार

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर
प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 06 अगस्त 2022
महंगाई, बेरोजगारी, GST और अग्निवीर योजना के विरोध में राजधानी रायपुर में कांग्रेस ने बड़ा प्रदर्शन किया । इस प्रदर्शन में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ तमाम विधायक और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी पहुँचे थे । प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी को जमकर कोसा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर के जिस आंदोलन में शिरकत करने पहुंचे थे, उस आंदोलन में चोरों ने कांग्रेस के कई नेताओं के जेब से बटुए पार कर लिए। अब पुलिस चोरों को ढूंढने में लगी है।
केंद्र सरकार के खिलाफ रायपुर में कांग्रेसियों के प्रदर्शन के दौरान एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर प्रदर्शनकारियों की शक्ल में भीड़ में घुसे जेबकतरों ने कई नेताओं की जेब काट ली है। हद तो तब हो गई जब रायपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष उधो वर्मा के पास रखे 50 हजार नगदी ही उड़ा ले गए। वहीं कुछ कार्यकर्ताओं के जेब से मोबाइल पर्स और कुछ के तो जूते ही जेबकतरे ले भागे हैं। इस बात की जानकारी जब नेताओं और कार्यकर्ताओं को हुई तो उनके बीच खलबली मच गई।
दरअसल आज कांग्रेस के द्वारा महंगाई, बेरोजगारी, ईडी और कई खाद्य वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में लाए जाने के खिलाफ पूरे छत्तीसगढ़ सहित राजधानी रायपुर में प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में कलेक्ट्रेट गार्डन के अम्बेडकर चौक के पास बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता हुए थे।
इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करने अंबेडकर चौक पहुंचे थे। इस दौरान कुछ जेब कतरे भीड़ का फायदा उठाकर कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच घुस गये। मौका देखकर जेबकतरों ने ग्रामीण जिला अध्यक्ष उधो वर्मा के जेब में रखे 50 हजार नगदी को पार कर लिए। इस बात की जानकारी जब उधो वर्मा को हुई तो इसकी शिकायत सिविल लाईन पुलिस को दी गई। अब शिकायत पर पुलिस इन चोरों की खोज में जुट गई है।
पुलिस की मुस्तैदी पर प्रश्नचिन्ह
इस विरोध प्रदर्शन में सीएम भूपेश बघेल के अलावा मंत्री और कई विधायज भी विरोध करने पहुँचे हुए थे । लिहाजा, पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था किस तरह रही होगी अंदाजा लगाया जा सकता है । बावजूद इसके इतनी बड़ी संख्या में लोगों के जूते, पर्स और पैसा पार हो जाना पुलिस की मुस्तैदी पर प्रश्नचिन्ह खड़े कर रहा है । सवाल यह भी है कि ASP और CSP लेवल के कई अधिकारी इतनी बड़ी संख्या में रहने के बावजूद चोरों में इनका ख़ौफ़ नहीं दिखा और आसानी से चोरी कर चोर नौ दो ग्यारह हो गए ।
बीजेपी ने उठाया सवाल 
इस मामले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी कानून व्यवस्था पर हमला बोला । बृजमोहन अग्रवाल ने सोशल मीडिया में लिखा कि
Share
पढ़ें   CG में मानसून की बौछारों के साथ खेती-किसानी का काम शुरू : किसान सम्मान निधि मिलने और धान खरीदी समर्थन मूल्य में वृद्धि से किसानों में उत्साह का माहौल, किसानों के लिए प्रर्याप्त खाद-बीज उपलब्ध