EXCLUSIVE : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा आएंगे छत्तीसगढ़…संगठन में बड़े बदलाव के आसार…पढ़िये कब आ रहे हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष और क्या होगा संगठन में बदलाव?

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा, रायपुर, 07 अगस्त, 2022

 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी मिशन 2023 की तैयारी में लग चुकी है। लगातार केंद्रीय मंत्रियों के साथ बीजेपी के बड़े नेता छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में विजय पाने के लिए कई नियुक्तियां राष्ट्रीय लेवल पर भी की जा रही हैं।

 

 

 

हाल ही में अजय जामवाल को क्षेत्रीय सह-संगठन मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है। नार्थ इंडिया में बीजेपी को जीत दिलाने वाले अजय जामवाल को अब छत्तीसगढ़ में भी जीत दिलाने की जिम्मेदारी दी गई है । मीडिया24 को मिली सूत्रों के जानकारी के अनुसार अजय जामवाल ने तीन दिनों तक तमाम मोर्चा-प्रकोष्ठ के साथ बड़े नेताओं से भी बैठक कर बात की। इस दौरान संगठन को लेकर भी कई बड़े नेताओं से विस्तृत चर्चा हुई।

 

तीन दिनों के प्रवास के बाद अजय जामवाल नई दिल्ली लौट गए हैं। इस दौरान उनके साथ विष्णुदेव साय ने भी नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

 

सूत्र बताते हैं कि अजय जामवाल ने छत्तीसगढ़ के परिदृश्य से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी नितिन नबीन को भी छत्तीसगढ़ के मौजूदा हालातों से रूबरू कराया है।

 

 

मीडिया24 न्यूज़ से जुड़े नई दिल्ली के सूत्र बता रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में इस महीने बीजेपी में व्यापक रुप से बदलाव होगा। इन्हीं सब बातों को अजय जामवाल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने रिपोर्ट के रुप में रखा है। दरअसल, इन दिनों छत्तीसगढ़ की प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी हैदराबाद में हैं और दिल्ली में नहीं हैं, ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष और बीजेपी के सह प्रभारी के साथ विष्णुदेव साय और अजय जामवाल की बैठक हुई है।

पढ़ें   CM विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक खत्म : बस्तर, सरगुजा, मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण तथा छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरणों के पुनर्गठन को कैबिनेट की मंजूरी, अतिथि शिक्षक समेत कई बड़े फैसलों पर लगी मुहर

 

बैठक के बाद यह तय किया गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा इसी महीने की 24-25 तारीख को छत्तीसगढ़ आएंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ में बीजेपी में बड़े बदलाव के आसार दिख रहे हैं। सूत्र बता रहे हैं कि इसी महीने छत्तीसगढ़ में संगठन स्तर पर बड़े बदलाव किया जाएगा।

कौन बदले जाएंगे?

छत्तीसगढ़ में बीजेपी इस बार जीत के लिए पूरा दमखम लगाने वाली है । इसी कारण चुनाव से पहले बड़ा बदलाव बीजेपी करने वाली है। पुख्ता सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष भी छत्तीसगढ़ में बदले जाएंगे। सूत्र बताते हैं कि नेता प्रतिपक्ष के लिए अजय चंद्राकर का नाम सबसे आगे चल रहा है, तो वहीं नारायण चंदेल भी इस रेस में हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष की रेस में केदार कश्यप का नाम सबसे आगे हैं, नारायण चंदेल और रामविचार नेताम का नाम भी चल रहा है। अब देखना होगा कि बीजेपी किस पर बड़ा दांव खेलती है?

Share