अमेरिका से आई सुंदर तस्वीर : एक साथ 2000 बच्चों ने पढ़ी भागवत गीता, वीडियो देख मंत्रमुग्ध हो जाएंगे आप, देखें वीडियो

Exclusive Latest बड़ी ख़बर

ब्यूरो रिपोर्ट

अमेरिका, 18 अगस्त 2022

America से एक वीडियो सामने आया है जिसे देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे । आपको बता दें कि ‘सबसे शक्तिशाली’ देश अमेरिका (America) से एक वीडिया सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि 2000 बच्चों ने एक साथ भागवत कथा का पाठ किया । गौरतलब है कि भारतीय संस्कृति (Indian Culture) पूरी दुनिया में काफी मशहूर है । दुनिया भर से लोग आते हैं भारत में भारतीय संस्कृति का आनंद लेने । मथुरा-वृंदावन और ऋषिकेश में तो विदेशी सैलानियों का तांता लगा रहता है और ये सब केवल भारत की प्राचीन और सुन्दर संस्कृति के कारण ।

 

 

दो हजार बच्चों ने की भगवत कथा

America से सामने आया वीडियो इतना शानदार है कि हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा । वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है । इस वीडियो में में देखा जा सकता है कि एक बड़ा इंडोर स्टेडियम है । इस स्टेडियम के अंदर हजारों की संख्या में बच्चे एक साथ भागवत गीता (Bhagavad Gita) का पाठ कर रहे हैं ।  वीडियो में देखा जा सकता है कि 2 हजार बच्चे एक साथ भागवत कथा कर रहे हैं । वाकई में ये दृश्य अद्भुत और मन मोहने वाला है ।

 

एक साल से कर रहे थे तैयारी

बता दें किवायरल वीडियो (Viral Video) अमेरिका के डलास (Dallas) का है । यहां 2 हजार बच्चों ने एक साथ भागवत गीता का पाठ किया । सोशल मिडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के निचे दिए गए कैप्शन के अनुसार ये बच्चे पिछले एक साल से भगवत कथा की तैयारी कर रहे थे । अब इतने मन मोहक तरीके से भागवत का पाठ कर इन बच्चों ने दुनियाभर में भारतीय संस्कृति का मान और बढ़ा दिया है ।

Share
पढ़ें   नगर पालिका अध्यक्ष के प्रयास से इस नगरपालिका को मिली डेढ़ करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात, Cm भूपेश सहित तमाम नेताओं का जताया आभार