GOOD NEWS : कृष्णा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने किया कमाल, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने किया बच्चों को सम्मानित

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 22 अगस्त 2022

कृष्णा पब्लिक स्कूल , कमल विहार रायपुर के क्लास 8 के छात्र सन्वय भट्टाचार्य (टीम टेक्नो नेचर सेवर) ने केवल छत्तीसगढ राज्य नहीं वरन सेन्ट्रल इंडिया का भी गौरव बढ़ाया है । वर्तमान में सीबीएससी एवं माइक्रोसाफ्ट इंडिया ने एक नेशनल कोडिंग कम्पीटशन 2022-23 का आयोजन किया था । स्कूल एवं राज्य स्तरीय से उत्तीर्ण होने के पश्चात उक्त दोनों छात्र ने अपने स्कूल का एवं राज्य का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें पूरे भारत से कुल मिलाकर 2310 प्रतिभागी ने प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें दोनों छात्रों ने इस प्रतियोगिता में तीसरे स्थान प्राप्त किये और स्कूल को गौरन्वित किया ।

 

 

मिस्टर आर.पी. सिहं, ज्वाइन सक्रेटरी,स्कील एजुकेशन नईदिल्ली, डॉ . विनी जौहरी, लर्निग एण्ड स्किल हेड माइक्रोसाफ्ट इंडिया एवं सम्ममानीय सीबीएससी के पदाधिकारी के उपस्थिति में कृष्णा पब्लिक स्कूल के उक्त दोनो छात्रों को जिन्होंने प्राजेक्ट  ‘बायोड्रावरसिटी एवं नेचुरल हेविटेट थीम’ के उपर में कार्य किया था । उन्होने एक सोलर एनर्जी से चलने वाला एक कार प्रस्तुत किये है जो कार जमीन की नमी को नापने की क्षमता रखता है और साथ ही साथ जहाँ नमी की मात्रा के कमी के आधार पर वहाँ पर पानी दिया जा सकता है ।

इस प्रोजेक्ट से सिंचाई कार्य में लगाने वाले अतिरिक्त पानी को रोका जा सकता है । इस प्रोजेक्ट को बनाने में दोनो छात्रो को कुल 45 दिन का समय लगा और इस प्रोजेक्ट को बनाने में कृष्णा पब्लिक स्कूल के कम्प्यूटर विभाग के टीचरों ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया । साथ ही माननीय स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम जी ने भी इन बच्चों का प्रोत्साहन किया व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दिया ।

Share
पढ़ें   PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के किसान को दी बधाई : PM ने ट्वीट कर लिखा - 'CG की खुशी में सारा देश शामिल', पढ़िए ट्वीट की वजह