बलौदाबाजार जिले में हड़ताल के साइड इफ़ेक्ट : 12 दिनों की हड़ताल समाप्ति के बाद स्कूल पहुँचे शिक्षकों को पालकों ने स्कूल जाने से रोका, पालक बोले : “हम अपने पैसे से पढ़ा लेंगे…आप लोगों का भरोसा नहीं कि हड़ताल में फिर कब चले जाएं..”

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

■ बलौदाबाजार जिले के गिधौरी शासकीय स्कूल का मामला

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 03 सितंबर 2022

 

 

छत्तीसगढ़ में कल ही हड़ताल में गए फेडरेशन ने हड़ताल खत्म करते हुए काम में आज से वापसी का निर्णय लिया था । आज सभी कर्मचारी और अधिकारी अपने काम पर लौट भी रहे हैं । लेकिन, बलौदाबाजार जिले के गिधौरी से जो तस्वीर सामने आई है, वो कई सवाल खड़े कर रहा है । दरअसल, आज गिधौरी के शासकीय विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षक स्कूल तो पहुँचें लेकिन पालकों ने शिक्षकों को स्कूल के अंदर जाने से रोक लिया । पालकों की शिकायत है कि दो साल से कोरोना की वजह से पढ़ाई नहीं हुई और जब इस वर्ष स्कूल खुले, तो शिक्षकों नव हड़ताल कर दी । ऐसे में शिक्षकों को बच्चों के भविष्य का ध्यान नहीं है । पालकों ने कहा कि शिक्षकों का कोई भरोसा नहीं है । अगले साल चुनाव है ऐसे में शिक्षक फिर आए हड़ताल पर जा सकते हैं । पालकों ने कहा कि हम आने पैसे से स्कूल की देखभाल कर लेंगे साथ ही अपने बच्चों को पढ़ा भी लेंगे ।

फिलहाल शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी स्कूल में पहुँचकर पालकों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं । लेकिन, फिलहाल पालक मानने को राजी नहीं है । आपको बताते चले कि 31 अगस्त को पालकों ने चक्काजाम करने की भी चेतावनी दी थी ।

Share
पढ़ें   आईटी नवाचार से परिवहन सुविधा मिलना हुआ आसान : अब छत्तीसगढ़ में घर बैठे करा सकेंगे हाइपोथीकेशन टर्मिनेशन, घर बैठे परिवहन सेवा देने की दिशा में मील का पत्थर साबित हो रही यह सुविधा