12489 शिक्षकों की होगी भर्ती : बस्तर और सरगुजा में शिक्षा के क्षेत्र में कायम हुई नई मिसालें, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने फैसले को बताया बस्तर के युवाओं का भाग्य बदलने वाला

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 06 सितंबर 2022

छत्तीसगढ़ में आज भूपेश कैबिनेट ने बड़ा निर्णय लिया है । दरअसल, सरकार ने निर्णय लिया है कि बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में 12489 शिक्षकों की भर्ती होगी । सरकार के इस फैसले के बाद बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के युवाओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है । सरकार के निर्णय की हर जगह सराहना हो रही है । सरकार के इस निर्णय को लेकर बस्तर के अंतागढ़ विधानसभा से विधायक अनूप नाग ने कहा है कि राज्य सरकार का यह निर्णय ऐतिहासिक है । क्योंकि, लंबे समय से युवा शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे थे । अनूप नाग ने कहा कि हमारी सरकार हमेशा युवाओं के भविष्य को लेकर संवेदनशील रहती है । इसी का नतीजा है कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है ।

 

 

अनूप नाग ने कहा कि जब से राज्य में हमारी पार्टी की सरकार बनी है, तब से बस्तर में नक्सलवाद ने दम तोड़ा है और शिक्षा और विकास की अलख जली है । अनूप नाग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बस्तर क्षेत्र में कई सालों से बंद पड़े स्कूलों को खुलवाया और अब शिक्षकों की भर्ती कर बस्तर का नया अध्याय लिखने वाले हैं ।

अनूप नाग ने कहा कि आने वाले समय में बस्तर की एक अलग पहचान शिक्षा के क्षेत्र में होगी । आदिवासी युवक और युवतियों के भविष्य की चिंता सरकार को है इसलिए अब इतना बड़ा निर्णय लिया गया है ।

अनूप नाग ने सीएम के इस निर्णय के लिए पूरे बस्तरवासियों की तरफ से सीएम भूपेश बघेल को धन्यवाद देते कहा कि बस्तर क्षेत्र के लोग आपके द्वारा किये गए कार्य को कभी नहीं भूलेंगे ।

Share
पढ़ें   LIVE : मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं मंत्रीगणों का शपथ ग्रहण समारोह