शिक्षक दिवस : ‘एक्स्ट्राऑर्डिनरी क्लास वर्ल्ड स्कूल’ बलौदाबाजार में मनाया गया शिक्षक दिवस, शिक्षकों के लिए आयोजित किये गए कार्यक्रम

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा
बलौदाबाजार, 06 सितंबर 2022

बलौदाबाजार नगर में संचालित हो रहे इंग्लिश मीडियम विद्यालय एक्स्ट्राऑर्डिनरी क्लास वर्ल्ड स्कूल में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों एवं छात्रों ने विद्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया । जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्या डॉ निशा झा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ रमाकांत झा सम्मिलित हुए । कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के संचालक अशोक कुमार तिवारी ने की ।

कार्यक्रम का प्रारम्भ माँ सरस्वती की पूजा अर्चना से किया गया एवं भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का माल्यार्पण किया गया उसके उपरांत अतिथियों का स्वागत विद्यालय के संचालक टूकेश्वर वर्मा एवं प्राचार्य इंजी. अजय साहू द्वारा श्रीफल भेंटकर किया गया एवं संचालक अशोक तिवारी ने दोंनो ही अतिथियों को साल पहनाकर सम्मानित किया । उसके बाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अतिथियों का सभी छात्रों एवं शिक्षकों से परिचय कराया ।

 

 

 

अतिथियों ने छात्रों एवं शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए अपने अनुभव साझा किये एवं जीवन में शिक्षा एवं शिक्षक की महत्ता पर प्रकाश डाला तथा साथ ही उन्होंने शिक्षकों को अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखते हुए शिक्षा के साथ संस्कारों से परिचित कराने एवं बच्चों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाने की सीख दी ।


विद्यालय के छात्रों ने शिक्षक बन अपने शिक्षकों के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये और अपने नन्हे हाथों से बनाए उपहार भेंट कर, तिलक लगाकर आशीर्वाद लिया एवं सम्मानित किया । कार्यक्रम के समापन में विद्यालय के शिक्षकों सपना तिवारी, काजोल ध्रुव, सभ्या वर्मा, वंदना यादव, शिवानी सिंह, वर्षा यादव, मोनिका वर्मा, मंजुलता वर्मा, मोहिनी सेन एवं हरिश्चंद्र साहू द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया | कार्यक्रम में आए अतिथियों ने छात्रों द्वारा प्रस्तुत किये गए कार्यक्रमों की प्रशंसा की एवं छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

Share
पढ़ें   बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय ने किया रेबीज नियंत्रण अभियान की शुरुआत, 5 हज़ार कुत्तों को लगेगा रेबीज का टीका