CM के आदेश का पालन VIDEO : स्कूलों में शुरू हुई हफ्ते में एक दिन छत्तीसगढ़ी में पढ़ाई, CM भूपेश बघेल ने ट्वीट किया वीडियो

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 07 सितंबर 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षक दिवस के मौके पर छात्रहित में निर्णय लेते कहा था कि अब प्रदेश के स्कूलों में छत्तीसगढ़ी में हफ्ते में एक दिन पढ़ाई होगी । सीएम के आदेश का पालन होना भी शुरू हो चुका है । प्रदेश में पहली तस्वीर जांजगीर जिले से आई है, जहां मुलमुला के हाई स्कूल में एक शिक्षिका बच्चों को इंग्लिश पढा रही है और इंग्लिश का छत्तीसगढ़ी में अनुवाद कर बच्चों को बता रही है ।

 

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि विद्यार्थी भी बड़ी तन्मयता के साथ पढ़ने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं । प्रदेश के स्कूलों में अब एक दिन बैगलेश डे है, तो एक दिन छत्तीसगढ़ी में पढ़ाई होगी ।

आपको बताते चले कि प्रदेश के स्कूलों के जीर्णोद्धार के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 500 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है । साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में अब 12489 शिक्षकों की भर्ती होगी । आपको बताते चले कि प्रदेश में अब स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम महाविद्यालय भी खोले जाएंगे ।

Share
पढ़ें   गढ़बो नवा छत्तीसगढ : तीव्र औद्योगिक विकास से अर्थव्यवस्था को मिली मजबूती, नवीन औद्योगिक नीति से बढ़ा निवेश, सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से लोगों को मिली राशि से बाजार में बनी रही रौनक