CG में सड़क हादसा : नशे की हालत में ट्रक चालक ने मारी स्कूटी को टक्कर, मौके पर स्कूटी में सवार नर्स की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

■ मुआवजे की मांग को लेकर चक्काजाम

■ ग्रामीणों ने की ड्राइवर की पिटाई

प्रमोद मिश्रा

 

 

सारंगढ़, 14 सितंबर 2022

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सड़क हादसे ने एक नर्स की जान ले ली है ।दरअसल, मंगलवार सुबह सारंगढ़ के कोतरी गांव में एक ट्रक ड्राइवर ने नशे की हालत में स्कूटर से जा रही नर्स को रौंद दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने ड्राइवर को उतारकर जमकर पीटा। हाथ-पैर बांध कर उसको पुलिस के आने तक बैठाए रखा। गुस्साए लोग लगभग 6 घंटे तक चक्काजाम कर मुआवजा मांगते रहे। प्रशासन के लिखित आश्वासन के बाद लोगों ने हाइवे पर रास्ता खोला।

मृतक नर्स

जिले की बासिनबहरा की प्रियंका रात्रे रेड़ा स्वास्थ्य केंद्र में नर्स थी। वह ड्यूटी के लिए अस्पताल जा रही थीं। कोतरी के बीच गांव के भीतर से मुख्यमार्ग को जोड़ने के रास्ते में एक ट्रक पीछे से आया और स्कूटी सवार नर्स को अपनी चपेट में ले लिया। सुबह 10 बजे हादसे के बाद नर्स की मौत से गुस्साए परिजन और ग्रामीणों ने शाम 4 बजे तक सड़क जाम कर दी। गांव वालों की मांग थी कि नर्स के नाम पर अस्पताल बनाया जाए।

साथ ही मृतका के परिजन को सहायता दी जाए। पुलिस और प्रशासन के लोग लोगों को समझाते रहे लेकिन वे नहीं माने। आखिर में अफसरों ने प्रशासन की तरफ से युवती के नाम पर अस्पताल बनाने का लिखित आश्वासन दिया। ट्रक सारंगढ़ के ही किसी ट्रांसपोर्टर का बताया है।

रोड पर रोककर शराब पी थोड़ी दूर पर नर्स को रौंदा

पढ़ें   तीजा त्यौहार हमारी संस्कृति धरोहर को संजोकर रखने का एक माध्यम हैं - मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े

आसपास के लोगों ने बताया कि ड्राइवर ने कोतरी के पास सड़क किनारे एक शराब दुकान पर ट्रक रोका था। इसने यहां शराब पी, थोड़ी देर रुका रहा और फिर नशे में झूमता हुआ ट्रक पर बैठा। थोड़ी ही दूर पर नर्स को रौंद दिया। गांव वालों ने बताया कि सड़क किनारे शराब दुकान को हटाने की मांग वे बहुत पहले से करते आ रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हुई। यहां हाइवे पर चलने वाले ड्राइवर रुककर शराब पीते हैं ।

Share