बजरंग दल की कार्यकारिणी का गठन : ग्राम गंगई में हिंदुत्व की अलख जगाने विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल कार्यकारिणी का हुआ गठन, जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने दिलाई हिंदुत्व की रक्षा की शपथ

Exclusive Latest आस्था छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा
बलौदाबाजार, 27 सितंबर 2022

जिला बलौदाबाजार – भाटापारा के लवन तहसील से लगे ग्राम गंगई में विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल की नवीन कार्यकारिणी का गठन जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी (मिकी) ने किया । ग्राम में बैठक लिया गया जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं युवा सम्मिलित हुए नवनियुक्त सदस्यों को संगठन के उद्देश्य एवं कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया । कार्यक्रम का बैठक का शुभारम्भ भगवान श्री राम जी की स्तुति से किया गया । बैठक को जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी, सरखोर खंड मंत्री विनय फेंकर एवं कोरदा ग्राम मंत्री पीताम्बर वर्मा ने किया ।

 

जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने बताया कि बीते दिनों में लवन, सरखोर, कोरदा, सोल्हा, गंगई समेत आसपास के गावों में सनातन धर्म विरोधी सभा लगाने की बात सामने आ रही है, जहां भोले-भाले ग्रामीणों को बीमारी एवं गरीबी से मुक्त कराने के नाम पर विधर्मियों द्वारा बरगलाकर सनातन धर्म से अलग करने का षड़यंत्र चलाया जा रहा है । ग्राम गंगई भी धर्मांतरण एवं विधर्मियों के सनातन धर्म के विरुद्ध किये जा रहे भ्रामक प्रचार से बचा नही है । जिससे वहां भी शत प्रतिशत निवासरत हिन्दू समाज में मिशनरियों द्वारा चलाए जा रहे हिन्दू विरोधी राष्ट्र विरोधी कुचक्र से परेशान होकर विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल की सदस्यता ग्रहण की और सनातन धर्म की रक्षा एवं इसके प्रचार प्रसार और सनातन की अच्छाइयों को जीवन में उतारने का संकल्प लिया । साथ ही गांव के युवाओं को नशापान से बचने एवं गांव में स्वच्छता अभियान चलाकर गांव को स्वच्छ सुंदर बनाने की अपील अभिषेक तिवारी द्वारा की गई ।

 

 

पढ़ें   उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने आड़पथरा डैम का किया निरीक्षण, हालात पर लगातार नजर रखने और प्रभावितों को हर संभव मदद करने अफसरों को दिए जरूरी निर्देश

बैठक में शिव कुमार कैवर्त्य ग्राम अध्यक्ष, मनीष कैवर्त्य मंत्री, दिल कुमार यादव सह संयोजक,महेश कुमार साप्ताहिक मिलन, प्रेम कुमार सत्संग प्रमुख, दिनेश कुमार गौसेवा प्रमुख नियुक्त किए गए |जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत पाण्डेय, सरखोर खंड मंत्री मुकेश पटेल, लवन खंड संयोजक विजय साहू, तरुण वर्मा समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं युवा सम्मिलित हुए ।

Share