Road Safety Cricket : भारत और श्रीलंका के बीच आज खिताबी मुकाबला, रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में CM भी देखेंगे मैच, 2021 में भी फाइनल में भिड़ी थी दोनों टीमें

Exclusive Latest खेल छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में आज फाइनल मैच में भारत और श्रीलंका की टीम खिताब के लिए आमने-सामने होंगी । इस खिताबी मुकाबले को देखने के लिए दर्शकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है । जानकारी के मुताबिक आज सीएम भूपेश बघेल भी मैच को देखने मैदान पहुचेंगे । उनके साथ कई कैबिनेट के मंत्री भो मेच देखने पहुँच सकते हैं ।

 

 

आपको बताते चले कि रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सीजन के फाइनल मैच में भी भारत और श्रीलंका की टीमें भिड़ी थी । रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को 14 रनों से मात दी थी । फाइनल में इरफान पठान और युवराज सिंह ने अर्धशतक ठोके थे ।

इस बार सेमीफाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया को हराकर, तो श्रीलंका वेस्ट इंडीज को हराकर फाइनल में पहुँची है । भारतीय टीम इस बार सीजन में अब तक केवल तीन मुकाबले ही खेल पाई हैं । भारत के ज्यादातर मैच बारिश की वजह से धूल गए । वहीं श्रीलंका इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है । ऐसे में दोनों टीमों के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है ।

भारत के लिए कप्तान सचिन तेंदुलकर, नमन ओझा, युवराज सिंह, सुरेश रैना के साथ युसुफ पठान के ऊपर बैटिंग की जिम्मेदारी रहेगी, तो वहीं बॉलिंग में मिथुन, मुनाफ पटेल, राहुल शर्मा और मनप्रीत गोनी पर जवाबदारी रहेगी । वहीं श्रीलंकन टीम में बैटिंग की कमान दिलशान, ईशान जयरत्ने, सनथ जयसूर्या और चतुरंगा डिसिल्वा पर होगी । गेंदबाजी की कमान मेंडिस, परेरा के साथ जयसूर्या पर होगी ।

पढ़ें   राष्ट्रीय अधिवेशन होंगे शामिल : उत्तरप्रदेश में होने वाले OBC राष्ट्रीय अधिवेशन बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे छत्तीसगढ़ के अधिवक्ता

कैसा रहेगा मौसम?

फाइनल मैच के लिए दर्शकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है । भारतीय टीम को चीयर अप करने के लिए दर्शक बेताब है । आज के मैच को लेकर सभी की निगाहें मौसम पर भी है । क्योंकि पहले सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में बारिश ने खलल डाला था, हालांकि मैच दूसरे दिन हुआ । आज रायपुर में मौसम पूरी तरीके से साफ रहेगा । बारिश के कोई आसार आज राजधानी में नहीं है ।

 

Share