CG में बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई : महिला से रास्ता पूछना पड़ गया युवक को भारी, बच्चा चोर के शक में भीड़ ने पीटा

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

■ रास्ता पूछने वाले राहगीर की ग्राम डाभा में 1:30 घंटे तक बेरहमी से पिटाई, परिचय बताने का भी नही दिया मौका, पीड़ित ने थाना मगरलोड में किया शिकायत

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 07 अक्टूबर 2022

 

 

छत्तीसगढ़ में इन दिनों बच्चा चोर के अफवाह के चलते कई जगह मारपीट की खबर लगातार सामने आ रहीं है । पिछले दिनों दुर्ग जिले में तीन साधुओं के साथ मारपीट की खबर सामने आई थी, अब धमतरी जिले से कुछ ऐसी ही खबर निकलकर सामने आईं हैं । जहां एक युवक का गलती सिर्फ इतना था कि उसने महिला से एक गांव जाने का रास्ता पूछ लिया ।

धमतरी जिले के मगरलोड थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम डाभा में रास्ता भटकने वाले एक राहगीर को रास्ता पूछना भारी पड़ गया । बच्चा चोर के अफवाहों के चलते राहगीर की 1:30 घंटे तक बेरहमी से पिटाई व प्राणघातक हमला किया गया ।

आपको बताते चलें कि दिनांक 5/10/2022 दशहरा को हर साल की भांति इस वर्ष भी ग्राम करेली छोटी में माता रिछीन के दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे, जिसके चलते ग्राम चर्रा निवासी लेख राम साहू पिता बुधराम साहू भी माता रीछीन के दर्शन को अपने मित्र विकास साहू के साथ ग्राम करेली छोटी पहुंचे थे। भीड़ के कारण दर्शन नहीं होने की वजह से वह दोनों अपने मोटरसाइकिल में रात्रि करीब 9:00 बजे अपने घर वापसी के लिए ग्राम डाभा रास्ता से निकल गए । ग्राम डाभा पहुंचने के बाद वे लोग रास्ते भटक गए, वही लेख राम साहू ने एक महिला को दीदी कुरूद जाना है रास्ता भटक गए हैं करके पूछने लगे । इतने में ही लोगों ने बच्चा चोर है कह कर, लेख राम साहू की बेरहमी से बेदम पिटाई करने लगे और अधमरा होते तक पीटा । उन्होंने अपना नाम पता आईडी दिखाने का भी प्रयास किया लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी । घटना के दरमियान लेख राम साहू के जेब मे रखे मोबाईल और कुछ रुपये भी छीन लिए, उन्होंने घटना ग्राम में अपना परिचय होना भी बताया । लेकिन, किसी ने नहीं सुना और लगातार 1:30 घंटे तक उनकी बेरहमी से पिटाई करते रहे। थाना मगरलोड में लेख राम साहू ने लिखित शिकायत दर्ज करवाया है कि गांव के कुछ लोगों ने उनका बीच-बचाव किया लेकिन उन लोगों ने किसी की भी नहीं सुनी ।

पढ़ें   CG में बारिश अलर्ट : प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना, बिजली चमक के साथ हो सकती है बारिश

मौका वारदात पर मगरलोड थाना के पूरा स्टाफ पहुंचकर बीच-बचाव करने वाले ग्रामीणों की मदद से राहगीर लेख राम साहू को वहां से निकाला गया और तुरन्त हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। राहगीर लेख राम साहू ने अपने परिजन और गांव वालों के साथ थाना मगरलोड पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज करवाया है,और दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

पक्ष सरपंच ग्राम पंचायत डाभा

फोन के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुआ कि गांव में कोई बच्चा चोर आया है । मैं ग्राम करेली छोटी में माता रिछीन के दर्शन के लिए गया था, तुरंत अपने गांव ग्राम डाभा आया देखा कि हजारों की संख्या में लोग एक व्यक्ति को बेरहमी से मार रहे हैं। ग्राम पंचायत डाभा के सरपंच होने के नाते हो रहे मारपीट के बीच में जाकर समझाने का प्रयास किया लेकिन किसी ने नहीं सुना और मुझे ही गाली गलौज करने लगे बेरहमी से पीटते व्यक्ति को देखकर लग रहा था कि वहां अपने जान से ही हाथ धो बैठेगा।
घटना को अपनी आंखों से देखा सुना हूं दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो।

पक्ष ग्रामीण अध्यक्ष डॉक्टर शिव नारायण साहू

गांव के इष्ट देवता बाबा कचना धुरवा के मंदिर गांव से करीब 500 मीटर दूर है पूजा करने गांव के लोगो के साथ गया था। जानकारी मिला कि गांव के लोग किसी व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर पीट रहे हैं तुरंत ग्राम पंचायत के पास पहुंचा देखा कि हजारों की संख्या में लोग मौजूद हैं । हल्ला मारपीट को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन किसी ने नहीं सुनी कुछ समय बाद थाना प्रभारी मगरलोड अपने स्टाफ के साथ आए फिर गांव के कुछ लोगों की मदद से राहगीर को पुलिस गाड़ी में बैठा कर ले जाया गया।

Share