CM in Collector’s Conference : CM भूपेश बघेल ने नामांतरण के लंबित प्रकरणों में जताई नाराजगी, CM का निर्देश – ‘कमिश्नर और कलेक्टर नियमित रूप से तहसील कार्यालयों का करें निरीक्षण’

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 09 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में नामांतरण के लंबित प्रकरणों पर नाराजगी जताई है । सीएम भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों के साथ कमिश्नरों को भी निर्देश दिया है कि नामांतरण के लंबित प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करें साथ ही सभी कलेक्टर और कमिश्नर नियमित तौर पर तहसील कार्यालयों का निरीक्षण करें । मुख्यमंत्री ने राजस्व सम्बंधी प्रकरणों को जल्द से जल्द खत्म करने के निर्देश दिए हैं ।

 

 

मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता के साथ प्रभावित किसानों को समय सीमा में आरबीसी 6(4) अंतर्गत राहत राशि दिलाने के निर्देश दिए हैं ।
साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि दिलाने सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं । बैगा, गुनिया, पुजारियों को भी योजना में जोड़ा गया है, उन्हें योजना से अवगत कराकर लाभ दिलाने के निर्देश दिए हैं ।

Share
पढ़ें   भाजपा ने किया समर्थन : भारतीय जनता पार्टी ने रायपुर में धरना दे रहे इनका किया समर्थन... कांग्रेस पार्टी के 3 साल की कार्यकाल पर लगाया है बड़ा आरोप