पूर्व CM पर CM हमलावर : CM भूपेश बघेल ने प्रियदर्शिनी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी के नार्को टेस्ट का वीडियो किया शेयर, CM का ट्वीट – ‘Here is a special pre diwali gift for “भ्रष्टाचार के अंतरराष्ट्रीय पितामह”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 15 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार शाम रायपुर के प्रियदर्शिनी सहकारी बैंक घोटाले के एक आरोपी के नार्को टेस्ट का वीडियो जारी किया । इसके साथ उन्होंने लिखा- हियर इज स्पेशल प्री दिवाली गिफ्ट फॉर भ्रष्टाचार के अंतरराष्ट्रीय पितामह । इस वीडियो में इंदिरा प्रियदर्शिनी महिला सहकारी बैंक घोटाले की कहानी और एक आरोपी उमेश सिन्हा के नार्को टेस्ट का वीडियोग्राफी का हिस्सा है । यह घोटाला 2007 में सामने आया था वह भी बैंक बंद होने के बाद आरोप है कि बैंक प्रबंधन और संचालक मंडल ने 54 करोड़ रुपए का हेरफेर कर लिया था । इस मामले में आंदोलनों के बाद एफआईआर हुई । पुलिस ने प्रबंधन से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया लेकिन सभी जमानत पर बाहर आ गए

 

 

उसी दौरान पुलिस ने बैंक के प्रबंधक उमेश सिन्हा का नार्को टेस्ट कराया था । इसमें उसने बताया था कि मामले को दबाने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित चार मंत्रियों को चार करोड़ रुपए दिए गए थे । बैंक प्रबंधक उमेश सिन्हा ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावा तत्कालीन गृह एवं सहकारिता विभाग के मंत्री रामविचार नेताम, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और अमर अग्रवाल का नाम लिया था । इसमें तत्कालीन डीजीपी को भी एक करोड़ रुपए दिए जाने की बात आई थी । छत्तीसगढ़ पुलिस ने नार्को टेस्ट की यह सीडी कभी न्यायालय में पेश ही नहीं की । करीब पांच साल बाद 2013 में यह सीडी बाहर आई. बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति में बड़ा बवाल मचा था ।

Share
पढ़ें   विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल ने निकाली हिन्दू जागरण यात्रा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंका